PATNA : पालीगंज थाना क्षेत्र में बालू निरीक्षण करने गए एक निरीक्षण पर फायरिंग हो गई। हालांकि फायरिंग में वो बाल-बाल बच गए। मामले में थाने में इसकी शिकायत हुई है। पुलिस इसकी जांच कर रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ब्राडसन कंपनी को पटना, भोजपुर और सारण जिले में बालू खनन और उठाव का टेंडर दिया गया है। निरीक्षक काब गांव निवासी अमरेश सिंह सोमवार को राजीपुर बालू घाट पर निरीक्षण करने पहुंचे थे।

जान बचाकरभागे अफसर

जैसे अधिकारी बालू लदे ट्रक का निरीक्षण करने पहुंचे तो पहले से घात लगाए बैठे माफियाओं ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। किसी तरह अफसर ने भागकर अपनी जान बचाई। हालांकि फायरिंग में उनकी गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। इस घटना के बाद में निरीक्षक अमरेश सिंह ने थाने में इसकी शिकायत की। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस एक्टिव हो गई और मामले की जांच पड़ताल के साथ ताबड़तोड़ छापेमारी भी शुरू हो गई।

पहले भी हो चुकी है घटना

पटना में बालू के अवैध कारोबार को लेकर फायरिंग की यह पहली घटना नहीं है। पूर्व में भी पटना से लेकर गंगा दियारा क्षेत्र में कई बड़ी वारदातें हो चुकी हैं। डेढ़ माह पूर्व बालू के अवैध कारोबारियों ने दीघा थाना की पुलिस टीम पर हमला कर दिया था। इस घटना से पटना पुलिस की साख प्रभावित हुई थी। इसी घटना के बाद पटना में अभियान भी चलाया गया था।

Posted By: Inextlive