- 198 मेडल में से 193 मेडल की सूची जारी

- एमएससी मैथ की शामिया को मिले 14 मेडल

- लिस्ट पर 19 तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं

- सबसे ज्यादा एमए में 72 मेडल दिए गए

198 कुल मेडल दिए जाएंगे

66 ग‌र्ल्स के नाम लिस्ट में

26 ब्वॉयज के नाम लिस्ट में

- एलयू ने जारी की मेडल लिस्ट, इस बार रहेगा ग‌र्ल्स का जलवा

LUCKNOW : आगामी 14 अक्टूबर को होने वाले दीक्षांत समारोह के लिए एलयू प्रशासन की ओर से मेडल सूची जारी कर दी गई है। जारी सूची पर स्टूडेंट 19 सितंबर तक अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। इसके बाद अगले दिन यूनिवर्सिटी की ओर से फाइनल मेडल लिस्ट जारी की जाएगी। जारी सूची के अनुसार इस बार दीक्षांत में सर्वाधिक 14 मेडल एमएससी मैथ की स्टूडेंट शानिया इकराम को दिए जाएंगे।

छाएगा ग‌र्ल्स का मैजिक

एलयू की तरफ से जारी टॉपर्स की सूची में शामिल 198 मेडल के लिए 193 टॉपर्स के नाम अभी जारी किए गए हैं। सूची से साफ है कि इस बार दीक्षांत में ग‌र्ल्स का मैजिक दिखाई देगा। मेडल सूची में 66 ग‌र्ल्स और 26 ब्वॉयज शामिल किए गए हैं। सर्वाधिक मेडल इस बार पीजी में शामिल किए गए हैं। जबकि एमएड में सिर्फ 1 मेडल है।

अभी इनका डिसाइड नहीं

चांसलर गोल्ड मेडल, चक्रवर्ती गोल्ड मेडल, वाइस चांसलर मेडल बेस्ट एनसीसी कैडेट का निर्धारण अभी नहीं हो सका है। इन मेडल के लिए टॉपर्स के नाम इंटरव्यू के बाद जारी किए जाएंगे। इसके साथ ही स्पो‌र्ट्स का भी मेडल अभी डिसाइड नहीं हो सका है। इनके अलावा लिंग्यूवेस्टिक में इस बार कोई मेडल नहीं दिया जाएगा।

रिषभ दूसरे नंबर पर

मेडल सूची में जहां सर्वाधिक पदक शानिया इकराम खाते में आए हैं, वहीं एमए एनिसंट हिस्ट्री के स्टूडेंट रिषभ त्रिपाठी को 8 मेडल मिले हैं। एलएलबी की वंतिका द्विवेदी को भी 8 मेडल मिले हैं। एमजेएमसी की अंशिका मिश्रा को 7 मेडल, बीए की स्टूडेंट साहिला खातून को 6 मेडल, एमए इकोनॉमिक्स के शरयति प्रकाश को 5 मेडल, एमएससी बॉटनी की ज्योति वर्मा को 4 मेडल, एमए पॉलिटिकल साइंस की निमिषा सिंह और एमपीए के स्टूडेंट श्रेयांस रस्तोगी को 4-4 मेडल मिले हैं।

बाक्स

19 सितंबर तक आपत्ति

परीक्षा नियंत्रक प्रो। धु्रवसेन सिंह बताया कि अभी टेंटेटिव लिस्ट जारी की गई है। लिस्ट यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अपलोड है। इस पर स्टूडेंट 19 सितंबर तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। 19 सितंबर के बाद फाइनल लिस्ट जारी की जाएगी।

Posted By: Inextlive