संजू सैमसन ने 5 साल तक दुनिया से छुपाए रखा था अपना प्यार इतनी खूबसूरत हैं इनकी बीवी

2019-03-30T11:29:05Z

आईपीएल 2019 का पहला शतक राजस्थान राॅयल्स के युवा बल्लेबाज संजू सैमसन के बल्ले से निकला। शुक्रवार को संजू ने SRH के खिलाफ नाबाद 102 रन की पारी खेली। बता दें संजू का यह दूसरा आईपीएल शतक है। आइए जानें इस युवा बल्लेबाज की प्रोफेशनल और पर्सनल जिदंगी के बारे में

कानपुर। 11 नवंबर 1994 को त्रिवेंद्रम में जन्में संजू सैमसन एक बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। संजू केरल के रहने वाले हैं और आईपीएल में तीन टीमों से खेल चुके हैं। इस साल वह राजस्थान राॅयल्स की तरफ से मैदान मे उतरे हैं और सीजन का पहला शतक ठोंक दिया। साल 2014 में राजस्थान रॉयल्स ने संजू सैमसन को चार करोड़ में खरीदा था। उस वक्त संजू की उम्र 19 साल 58 दिन थी। इसके साथ ही वह आईपीएल के सबसे युवा करोड़पति खिलाड़ी भी बन गए थे।
कम उम्र में हॉफ सेंचुरी जड़ने वाला आईपीएल खिलाड़ी

साल 2013 में राजस्थॉन रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए संजू सैमसन ने रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ शानदार पारी खेली थी। संजू ने 41 गेंदों में 63 रन बनाए थे और यह आईपीएल में सबसे कम उम्र के बल्लेबाज द्वारा बनाई गई हॉफसेंचुरी थी। उस समय संजू की उम्र 18 साल 169 दिन थी।
संजू के लिए पिता ने छोड़ी नौकरी
संजू के क्रिकेट के लिए उनके पिता विश्वनाथ सैमसन ने दिल्ली पुलिस ऑफिसर की नौकरी छोड़ दी थी। वे किसी भी कीमत पर संजू को क्रिकेटर बनाना चाहते थे। दिल्ली अंडर-13 टी में संजू का सलेक्शन नहीं होने पर उन्होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली और परिवार सहित अपने शहर थिरुवनंतपुरम लौट गए।

बनना चाहते थे आईपीएस ऑफिसर

संजू के कोच बीजू जॉर्ज ने एक इंटरव्यू में इसका खुलासा किया था कि संजू कभी आईपीएस ऑफिसर बनना चाहते थे। वो भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने का सपना भी देख रहे हैं।

भारत के लिए खेल चुके हैं एक मैच

दाएं हाथ के भारतीय बल्लेबाज संजू सैमसन भारत के लिए एक इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं। साल 2015 में संजू को जिंबाब्वे के खिलाफ एक टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका मिला था। हालांकि उसके बाद चार सालों से वह वनडे और टेस्ट डेब्यू का इंतजार कर रहे।
साल 2018 में बंधे शादी के बंधन में
पिछले साल दिसंबर में संजू सैमसन ने अपनी लांग टाइम गर्लफ्रेंड चारुलता के साथ शादी की। विराट-अनुष्का के विरुष्का नाम की तरह संजू ने अपनी पत्नी का नाम जोड़कर CHANJU बनाया है। ये कपल काफी क्यूट है। बता दें चारुलता से शादी के लिए संजू को करीब पांच साल का इंतजार करना पड़ा था।

IPL 2019 : जानें किस आईपीएल में कौन से बल्लेबाज ने ठोंका पहला शतक, कोहली का नाम नहीं

पांड्या ने स्टेडियम के पार पहुंचाई गेंद, ये हैं IPL इतिहास के पांच सबसे लंबे छक्के



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.