Weekly Horoscope 19 से 25 July: वृश्चिक व तुला राशि वालों के लिए यह हफ्ता बेहतरीन साबित होगा, पर कैसे? सभी राशियों का जानिए हाल

Updated Date: Mon, 20 Jul 2020 01:55 PM (IST)

Saptahik Rashifal: Weekly Horoscope 19 July से 25 July: फेमस एस्‍ट्रोलॉजर और टैरो एक्‍सपर्ट 'पल्‍लवी एके शर्मा' ने 19 जुलाई से 25 जुलाई 2020 तक के दिनों के लिए सभी राशियों का राशिफल विस्‍तार से बताया है। जानिए आपके लिए कैसा रहेगा यह सप्‍ताह।

Saptahik Rashifal: Weekly horoscope 19 July To 25 July 2020: मेष (Aries): इस हफ्ते आप काफी स्थिर और शांत रहेंगे। आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर रहेगी। आपने बहुत कुछ हासिल किया है और उससे संतुष्ट भी हैं। आप प्रार्थना, आध्यात्मिकता और ध्यान के लिए समय निकालेंगे। आप अधिक चिंतनशील होंगे और तमाम जवाबों के लिए अपने भीतर झाकेंगे। आपका मूड कृतज्ञता और संतुष्टि भरा है। वहीं दूसरी ओर आपके खर्चे निरंतर बढ़ रहे हैं और दूसरी चिंताएं भी आपका ध्यान खींच रही हैं। हालांकि ऐसी छोटी-छोटी रुकावटों से पार पाने के लिए आपके पास मानसिक शक्ति और धन दोनों ही हैं। इनका बेहतर इस्तेमाल आपको कई तरह की समस्याओं से निजात दिला सकता है। श्री गणेश की उपासना करें।

वृष (Taurus): इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आपके लिए वृहद स्तर पर आगे बढऩे का यही सही समय है। आप अपने जीवन और स्वयं के प्रति अच्छा महसूस कर रहे हैं। आप अपने दिल और वास्तविक इच्छाओं का पालन करने में सक्षम हैं। इस हफ्ते आप विश्राम, प्यार व रोमांस के लिए समय निकालेंगे और फुर्सत के क्षणों में किताबें पढ़ेंगे, चांदनी रात में चहलकदमी और बागवानी करेंगे। आप पर वित्तीय दबाव कुछ कम होगा और निधि-निवेश आदि से निपटते समय आप सौभाग्यशाली रहेंगे। आर्थिक उन्नति के लिए भगवान शिव की उपासना करें। ऐसा करना आपके लिए बेहद लाभकारी रहेगा।

मिथुन (Gemini): यह वो समय है जब आप जीवन के बारे में जीवन से ही बहुत कुछ सीखते हैं। आप महसूस करेंगे कि अपनी व्यक्तिगत प्रगति के थोड़ा-बहुत सुनिश्चित होने के बावजूद आपको वास्तविक तौर पर आगे बढऩे के लिए काफी हद तक आत्मसंयम की आवश्यकता है। टकराव और विरोध आपके लिए प्रतिकूल साबित होंगे, खासतौर पर व्यक्तिगत संबंधों में यह और भी खतरनाक हो सकते हैं। ऐसे में आपके लिए जीना आसान नहीं होगा। आपको अपने गुस्से को नियंत्रित करने और भावनात्मक संतुलन के लिए प्रयास करने की जरूरत है। साथ ही साथ आर्थिक स्थिति भी थोड़ी गड़बड़ हो सकती है। खर्चों पर नियंत्रण रखें, भगवान कृष्ण की उपासना करें।

कर्क (Cancer): यह बेहद व्यस्त, थका देने वाला और अत्यधिक काम की अपेक्षा रखने वाला उतार-चढ़ाव भरा समय है, पर आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। इस बात की संभावना है कि आपकी कोई इच्छा पूरी हो सकती है, लेकिन काफी चिंता भी बनी रहेगी। आप अपने काम और व्यावसायिक मामलों में काफी सहभागिता करेंगे, जिसमें पर्याप्त तौर पर सामाजिकता और भागदौड़ भी शामिल होगी। आपके व्यक्तिगत और पारिवारिक जीवन में जहां एक तरफ अत्यधिक प्यार बना रहेगा, वहीं दूसरी तरफ थोड़ी कटुता भी रहेगी। सभी आपसे समान रूप से प्यार और नफरत दोनों करेंगे। भगवान श्री गणेश की उपासना करें।

सिंह (Leo): इस हफ्ते कार्यक्षेत्र में आप ताजा विचारों और उनके क्रियान्वयन के संदर्भ में सभी रुकावटों को दूर करने में सक्षम होंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। घर और प्यार के क्षेत्र में आप काफी उदार रहेंगे। हालांकि आप अपनी सीमाओं से बढ़कर काम करने की कोशिश कर रहे हैं, लिहाजा आपको वास्तविक और लाक्षणिक दोनों तरीके से स्वयं पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। सभी चुनौतियों से अपनी विशिष्ट योग्यता के चलते आसानी से पार पा लेंगे। मेडिटेशन करें और हनुमान जी की उपासना करें। आपके लिए कल्याणकारी होगा।

कन्या (Virgo): अपने भविष्य को लेकर आपकी परिकल्पना बिल्कुल स्पष्ट है। आप कड़ी मेहनत के साथ-साथ अपने सपनों व उम्मीदों को हकीकत में तब्दील करने के लिए सभी संभव प्रयास कर रहे हैं। कार्यक्षेत्र में आप सभी नए अवसरों को आजमाने की कोशिश करेंगे। वित्तीय समस्याओं से निपटने के लिए अपनी मौजूदा जरूरतों से भी आप भलीभांति परिचित हैं, पर आर्थिक दिक्कतें आ सकती हैं। आगे आपको पट्टे संबंधी दस्तावेजों, अनुबंधों, प्रतिज्ञा-पत्रों, सौदों से संबंधित प्रपत्रों और ऐसे कुछ कागजातों पर दस्तखत करने पड़ सकते हैं। शिवजी की आराधना करें और मन को संयमित रखें। सब धीरे-धीरे अच्छा होगा।

तुला (Libra): इस हफ्ते आपके जीवन में सच्चा प्यार, रोमांस और हंसी-मजाक प्रचुरता में मौजूद रहेगा। नए साल की शुरुआत में आप जिस तरह झिझक रहे थे, अब उतना संकोच नहीं महसूस कर रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि जीवन में आप अच्छी तरह से व्यवस्थित हो चुके हैं, लिहाजा यह समय थोड़ी मौजमस्ती और खेलकूद का है। आपको कई प्रकार से राहत, मोहलत और रियायत मिलेगी, जिसमें आप काफी मस्ती करेंगे। यह समय वाकई सुखद है क्योंकि अब आप जीवन का आनंद ले रहे हैं, प्यार के लिए समय निकाल रहे हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। खुद को पॉजिटिव रखें, मेडिटेशन करें।

वृश्चिक (Scorpio): हफ्ते की शुरुआत धुआंधार तरीके से हो रही है, लिहाजा आप किसी तरह की शिकायत नहीं कर सकते। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। काम आपकी पहली प्राथमिकता होगा और आपकी दृष्टि बड़े लक्ष्यों को पाने पर रहेगी। शुरुआत से ही आप अति महत्वाकांक्षी होकर काम करेंगे। हालांकि अभी आपको लक्ष्य पाने के लिए और काम करने की जरूरत है। धन भी आपकी प्राथमिकता में रहेगा, लेकिन क्या काम और धन दोनों पर वैसे भी एकसाथ ध्यान केंद्रित नहीं किया जा सकता? आप निवेश को लेकर गंभीर रहेंगे। हनुमान चालीसा का पाठ करें, सब मंगल होगा।

धनु (Sagittarius): अब आप अपनी पुरानी जीवनचर्या में वापसी कर चुके हैं। यह आपकी रचनात्मकता को खत्म करने और उसे खुद से बाहर फेंक देने जैसा है, लेकिन आप इससे संतोषजनक तरीके से निपटेंगे। हालांकि इस दौरान आप आध्यात्मिक लक्ष्य, ध्यान और उच्चतम सत्य के प्रति भी आकर्षित होंगे। आप जीवन के गहरे अर्थों की खोज करेंगे, जो रोजमर्रा के परिश्रम से कहीं बढ़कर है। परिवार व कार्यक्षेत्र और अपने आंतरिक जीवन से जुड़ी कई जरूरतें आपको पूरी करनी हैं। आप सब तक अपनी पहुंच बनाने की कोशिश करेंगे, अपनी अद्भुत कुशलता का परिचय देंगे। खर्चों पर नियंत्रण रखें। भगवान शिव की उपासना करें।

मकर (Capricorn): इस हफ्ते पृथ्वी से जुड़ी सभी राशियों में वित्तीय मामले सर्वोपरि होंगे। लिहाजा वित्त, संपत्ति, अधिग्रहण, जायदाद और खरीद-फरोख्त खासतौर पर स्टॉक्स व कमोडिटीज जैसे विषय हावी रहेंगे। आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर हो सकती है, लेकिन आपको अपने अधिकारों की सुरक्षा करने की भी जरूरत रहेगी। जल्द अमीर होने जैसे विचारों से बचकर रहिए, चाहे आप इसके लिए कितने ही लालायित क्यों न हों। लोग आपके सिद्धांतों को ठेस पहुंचाते हुए आपसे आगे जाने की कोशिश करेंगे, लिहाजा आपको इससे बचने के लिए जरूरी मापदंड अपनाने होंगे। गायत्री मंत्र का जाप करें।

कुंभ (Aquarius): इस हफ्ते आप बैठकों में हिस्सा लेने और पुराने संबंधों को तरो-ताजा करने में व्यस्त रहेंगे। आर्थिक स्थिति बैलेंस रहेगी। आपको लोगों के साथ रहना पसंद है, आप नहीं चाहते कि आपको अकेले छोड़ दिया जाए। लिहाजा आपका यह मूड समान विचारधारा वाले लोगों के साथ रहने के आपके स्वभाविक मिजाज के अनुरूप है। आप किसी भी पार्टी की शान होंगे और जहां जाएंगे, वहां लोगों का ध्यान आप पर ही रहेगा। आप व्यवसाय को नए सिरे से आगे बढ़ाना चाहते हैं और कुछ भी आपको अपना लक्ष्य पाने से रोक नहीं सकता। भगवान कृष्ण की उपासना करें। सारे मनोरथ पूर्ण होंगे।

मीन (Pisces): आपकी व्यस्तता और स्थिरता इस हफ्ते भी जारी रहेगी। आप प्रगति करते रहेंगे और अब तक की अपनी उपलब्धियों को लेकर संतुष्ट महसूस करेंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आप थोड़ा समय विश्राम करने और अपनी कड़ी मेहनत के फल का स्वाद लेने के लिए निकालेंगे। यही नहीं, अब आप अपने प्रियजनों के लिए भी समय निकालेंगे और अपनी रफ्तार को धीमा करेंगे। आपने अतीत में जो समय गवां दिया था, उसकी भरपाई करने की कोशिश भी आप इस हफ्ते करेंगे इसीलिए आपको सभी से माफी भी मिल जाएगी। हनुमान जी की उपासना करें। उनकी आप पर मंगल कृपा होगी।

द्वारा : टैरो एक्‍सपर्ट 'Pallvi AK Sharma'

Posted By: Chandramohan Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.