नशीला इंजेक्शन देकर किया बेहोश

- एसपी सिटी सहित आलाधिकारियों ने किया घटना स्थल का मुआयना

-पुलिस ने चौकीदार और ड्राइवर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया

Meerut:: नौचंदी थाना क्षेत्र में गुरुवार की अलसुबह आधा दर्जन बदमाशों ने एक सर्राफ के परिवार को निशाना बनाया। बदमाशों ने सर्राफ के परिवार को बंधक बनाकर लाखों की नकदी और सोने के जेवरात लूट लिए। विरोध करने पर बदमाशों ने घर में मौजूद गृहस्वामी के साले और आगरा से आए एक मेहमान की पिटाई भी की। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश गृहस्वामी व उसकी पत्‍‌नी सहित अन्य दोनों पुरुषों को नशे का इंजेक्शन लगाकर फरार हो गए। अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का मुआयना किया। साथ ही पूछताछ के लिए चौकीदार और एक टैक्सी ड्राइवर को हिरासत में लिया है।

किराए पर रहता है परिवार

मूल रूप से आगरा निवासी राकेश कश्यप गोल मंदिर कैंपस के बी-8 में किराए पर रहते हैं। उनकी शहर सर्राफा बाजार में राधिका ज्वैलर्स के नाम दुकान है। राकेश की पत्‍‌नी कुसुम के अनुसार आज सुबह करीब पांच बजे राकेश मंदिर गए थे, वहां से लौटने के बाद पौने छह बजे वह मार्निंग वाक के लिए निकले। इसी दौरान घर के गेट पर ही आधा दर्जन हथियारबंद बदमाशों ने राकेश को गन प्वाइंट पर ले लिया और घर में दाखिल हो गए।

बच्चे पर तानी पिस्टल

इसके बाद बदमाशों ने कमरे में सो रहे उनके पांच वर्षीय पुत्र रोहित की कनपटी पर पिस्टल तानते हुए उनसे सेफ और बक्सों की चाबियां ले लीं। बदमाशों ने पूरे घर को इत्मिनान से खंगाला और सेफ और बक्सों में रखी तीन लाख की नकदी और 900 ग्राम सोने के जेवरात लूट लिए। कुसुम के अनुसार सभी बदमाश हाथों में पिस्टल और तमंचे लिए हुए थे और बार-बार जान से मारने की धमकी देते हुए सब कुछ उनके हवाले कर देने की बात कह रहे थे।

मेहमानों को पीटा

बदमाश बहुत धीरे-धीरे बात कर रहे थे, यहां तक कि पूरी घटना को बदमाशों ने ऐसे अंजाम दिया कि दूसरे कमरे में सो रहे दंपति के बच्चों मोहित, अंशु और राधिका को भनक तक नहीं हुई। इस दौरान बदमाशों ने दूसरे कमरे में सो रहे घर में आगरा से आए मेहमान राकेश और कुसुम के भाई बबलू के साथ भी मारपीट की। मात्र 20 मिनट में वारदात को अंजाम देकर जाते-जाते बदमाश तीनों पुरुषों को नशे के इंजेक्शन लगाकर सबको एक कमरे में बंद करके फरार हो गए।

मोबाइल ले गए साथ

बदमाश कुसुम और उनके पति राकेश के मोबाइल भी साथ ले गए। घटना के बाद आगरा से आए राकेश ने कमरे में सो रहे गृहस्वामी के पुत्र मोहित को कॉल करके वारदात की जानकारी दी, जिसके बाद उसने सबको बंधनमुक्त कराया। जानकारी मिलने पर सीओ सिविल लाइन पुलिस की टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। डाग स्क्वायड और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की टीम ने भी बदमाशों की सुरागकशी की।

अस्पताल में कराया भर्ती

वहीं बदमाशों द्वारा नशे का इंजेक्शन लगाए जाने से हालत बिगड़ने पर तीनों पुरुषों को लोकप्रिय हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। बदमाशों द्वारा लूटा गया राकेश और उनकी पत्‍‌नी कुसुम का मोबाइल भी घर के आंगन में ही बरामद हो गया।

एक साल पहले हुए शिफ्ट

कुसुम के अनुसार उनका परिवार पहले आगरा में रहता था और राकेश मेरठ में ज्वैलरी की सप्लाई करते थे। करीब दो वर्ष पूर्व उन्होंने मेरठ के सर्राफ बाजार में अपनी दुकान खोली और एक वर्ष पूर्व राजेन्द्र नगर निवासी हरेन्द्र से यह मकान पर किराए पर लेकर परिवार सहित मेरठ में ही शिफ्ट हो गए। कुसुम ने बताया उनका भाई बबलू राकेश के साथ ही दुकान पर काम करता है और आगरा निवासी उनके रिश्तेदार राकेश भी उनके पति राकेश से ज्वैलरी बनवाते हैं। जिसके चलते उनका अक्सर आनाजाना लगा रहता है।

बॉक्स

इन्हें लिया हिरासत में

चौकीदार सीताराम ने पांच लोगों को कालोनी के गेट से घुसते हुए देखा था। जब उसने कुछ पूछने की कोशिश की तो, उन्होने उसे धमका दिया और कुछ नहीं बताया। साथ ही उसी वक्त एक टैक्सी ड्राइवर भी उसी वक्त वहां से गुजरा। सीसीटीवी में ड्राइवर फोन पर बात करता हुआ दिख रहा है। शक के आधार पर नौचंदी पुलिस ने दोनों को हिरासत में लिया है।

वर्जन

सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। साथ ही घटना की गंभीरता से जांच की जा रही है। जल्द ही मामले को वर्कआउट किया जाएगा।

-आलोक प्रियदर्शी, एसपी सिटी

---

Posted By: Inextlive