- सिग्नल पास दिए जाने के बाद रवाना हुई शता4दी ए1सप्रेस

- कोहरे के कारण ट्रेनें समय से नहीं पहुंच रही दून, रविवार को कई प्रमु2ा ट्रेनें हुई लेट

DEHRADUN: डोईवाला रेलवे स्टेशन पर अचानक सिग्नल फेल हो जाने के कारण शताब्दी एक्सप्रेस को स्टेशन में दस मिनट के लिए रोकना पड़ा। बाद में सिग्नल पास दिए जाने के बाद शताब्दी एक्सप्रेस रवाना हुई। इस दौरान प्रेमनगर डोईवाला रेलवे फाटक पर अफरा-तफरी का माहौल रहा।

दस मिनट स्टेशन पर खड़ी रही शताब्दी एक्सप्रेस

बताया जा रहा है कि जैसे ही स्टेशन से गाड़ी रवाना हुई, उस वक्त फाटक बंद नहीं हो पाया था। आनन-फानन में गाडि़यों को रेलवे ट्रैक से हटाकर फाटक बंदकर शताब्दी एक्सप्रेस को निकाला गया। हालांकि स्टेशन मास्टर एके नरुला ने इससे इंकार किया है। उन्होंने बताया कि देहरादून से आने वाली शताब्दी एक्सप्रेस सिग्नल फेल होने के कारण दस मिनट स्टेशन में खड़ी रही। उन्होंने बताया कि ऐसे मौके पर स्टेशन मास्टर द्वारा दिए जाने वाले मेमो लाल पास दिए जाने के बाद गाड़ी रवाना होती है। यह सब सिग्नल एंड टैलीकॉम डिपार्टमेंट के फेल होने के कारण हुआ। उन्होंने बताया कि गाड़ी रवाना होने से पहले फाटक बंद कर दिया गया था। अफरा-तफरी वाली कोई बात नहीं है।

समय से दून नहीं पहुंची ट्रेनें

कोहरे के कारण दून आने वाली ट्रेनें समय से नहीं पहुंच रही हैं। रविवार को कई प्रमुख ट्रेनें अपने निर्धारित समय से लेट पहुंची, जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक हावड़ा से आने वाली दून एक्सप्रेस रविवार को अपने निर्धारित समय से तीन घंटे देरी से पहुंची। इसके अलावा दून-मसूरी एक्सप्रेस एक घंटा देरी से आई। जबकि, अमृतसर से दून आने वाली लाहौरी एक्सप्रेस 45 मिनट, इलाहाबाद से दून आने वाली लिंक एक्सप्रेस पांच घंटे देरी से दून पहुंची। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि बाकी ट्रेन अपने निर्धारित समय से दून पहुंची।

Posted By: Inextlive