टी-20 व‌र्ल्ड कप के बाद अब आईपीएल पर भी लग रहा सट्टा

शहर में खुल गए एक दर्जन से ज्यादा पिकअप सेंटर

ALLAHABAD:

गर्मी हो या सर्दी, मैच व‌र्ल्ड कप का हो या आईपीएल का, सटोरियों के लिए मौसम हमेशा खुशगवार रहता है। सटोरियों ने 20-ट्वेंटी व‌र्ल्ड कप में तो जमकर कमाई की ही, आईपीएल में भी जेब भरने में लगे हैं। हालांकि आईपीएल में सट्टे का ट्रेंड थोड़ा बदल गया है। इसमें मैच कौन जीतेगा, कौन सी टीम कितना स्कोर करेगी की जगह हर गेंद पर सट्टा लगा रहा है। जीते तो लगाई गई रकम डबल, हारे तो फिर से दांव लगाने का ऑप्शन खुला।

कोई लिमिट नहीं

आईपीएल सट्टे में मैक्सिमम व मिनिमम की कोई लिमिट नहीं। दस रुपए से लेकर 10 हजार रुपए तक का भाव लगाया जा सकता है। इसमें न तो भाव खुलता है, न बंद होता है। हर बॉल पर दांव लगाया जाता है। दांव सटीक बैठने पर दोगुने रुपए वापस, हार जाने पर सारे रुपए डूब जाते हैं। सट्टा सिविल लाइंस व लीडर रोड के कुछ रेस्टोरेंट में लगाया जाता है। खास कमरों में टीवी के साथ गिने-चुने लोग बैठते हैं। पहली बॉल के साथ गेम शुरू हो जाता है। सटोरिए फ्लैश की तरह लंबे समय तक इंतजार नहीं करते। उनको कटिंग की तरह हर बॉल पर कमाना होता है।

पुराना शहर भी पीछे नहीं

सट्टे के मामले में पुराना शहर भी पीछे नहीं। शाहगंज, नखासकोना, करेली, हिम्मतगंज, काटजू रोड, चौक, बहादुरगंज, मुट्ठीगंज में भी शाम होते ही चाय नाश्ते की दुकानों के बाहर मेज कुर्सी के साथ टीवी लग जाते हैं। मैच में हर बॉल व चाय की चुस्कियों के साथ सट्टा लगाया जाता है। कुछ जगहों पर कैश दांव पर लगता है तो कुछ लोग पर्चियों पर सट्टा खेलते हैं। मैच खत्म होने के बाद हिसाब होता है।

रसूलपुर में पकड़ा गया सट्टा

करेली थाने की पुलिस ने रसूलपुर में दबिश डालकर रविवार रात सट्टा पकड़ा। पुलिस को अतरसुइया के अंकित भदौरिया, रसूलपुर के अभिषेक जायसवाल के पास से 5200 रुपए, डायरी व परची मिली। पुलिस ने दोनों को अरेस्ट कर लिया।

इन पर लग रहा सट्टा

- किस बॉल पर कितना रन बनेगा

- कौन सी टीम टॉस जीतेगी

- पहले बल्लेबाजी कौन करेगा

- पहला विकेट किस ओवर में गिरेगा

- एक ओवर में कितने चौके या छक्के लगेंगे

- किस बॉल पर कितने रन बनेंगे

- एक ओवर में कितने रन बनेंगे

- विकेटों की साझेदारी कितने रन की होगी

- पहले मैच खेलने वाली टीम जीतेगी या बाद वाली

Posted By: Inextlive