PATNA :

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की मुहिम पॉल्यूशन पर वार का कारवां तेजी से आगे बढ़ रहा है। मुहिम के समर्थन में शहर के प्रमुख स्थानों पर स्कूली बच्चे, यूथ, समाजसेवी और कलाकार पटनाइट्स को अपने अंदाज में अवेयर कर रहे हैं। सभी पॉल्यूशन पर वार करने के लिए हरियाली बचाने, शहर को साफ रखने, बिना जरूरत वाहनों के प्रयोग, ट््रैफिक सिग्नलों पर वाहनों को बंद करने की अपील कर रहे हैं।

डीजे आई नेक्स्ट की मुहिम के समर्तन की कड़ी में मंगलवार को संत जेवियर पब्लिक स्कूल, पटेल नगर के 150 बच्चों ने एनर्जी पार्क के सामने मानव श्रृंखला बना पटनाइट्स को अवेयर किया। वृक्ष, पानी और शुद्ध हवा, जीवन की अनमोल दवा, आने वाली पीढ़ी है प्यारी, पृथ्वी बचाना है हमारी जिम्मेदारी, प्रकृति का न करें हरण, आओ बचाएं पर्यावरण, प्लास्टिक हटाओं पर्यावरण बचाओ जैसे संदेश लिखे तख्तियों के साथ बच्चों ने पॉल्यूशन कंट्रोल के लिए अपील की। बच्चों ने कहा कि हम आज से ही अगर सफाई और हरियाली के लिए काम करना शुरू कर दें तो हमारे शहर की हवा आने वाले समय में साफ और शुद्ध हो जाएगी।

बच्चे देश का फ्यूचर हैं। इस फ्यूचर को हेल्दी रखने के लिए सबको काम करना चाहिए। बच्चे खुद भी इसके लिए अवेयर हो रहे हैं। बच्चों के पेरेंट को भी इस ओर ध्यान देना चाहिए।

- कविता बंसल, प्रिंसिपल, संत जेवियर पब्लिक स्कूल, पटेल नगर

जब तक हम एनवॉयरमेंट को बचाने के लिए हरियाली और सफाई पर ध्यान नहीं देंगे, तब तक पॉल्यूशन कंट्रोल नहीं होगा। हम सबको इसके लिए मिलकर काम करना चाहिए।

- सोनल प्रिया

Posted By: Inextlive