- प्राइमरी स्कूल में अवैध कब्जे को खाली करवाने के लिए गई थी पुलिस

- पुलिस को देखते ही मची भगदड़, युवक-युवतियां दीवार कूदकर भागे

मेरठ। सुबह 10.30 बजे। लाला का बाजार। आम दिनों की तरह लोगों की आवाजाही। अचानक यहां के सरकारी स्कूल में पुलिस पहुंची। आहट मिलते ही एक कमरे से कुछ युवक-युवती दीवार कूदकर फरार हो गए। पुलिस ने यहां एक महिला को गिरफ्तार कर काफी मात्रा में आपत्तिजनक सामान बरामद किया। पुलिस के मुताबिक स्कूल परिसर में सैक्स रैकेट चल रहा था, जबकि वह अवैध कब्जा खाली कराने गई थी।

फरार हुए युवक-युवतियां

शिक्षार्थ आइए, सेवार्थ जाइए। जिस प्राइमरी स्कूल की दीवारों पर शिक्षा प्रसार के संबंध में अच्छी बातें और विचार लिखे हुए थे, उसी स्कूल के एक कमरे में जिस्मफरोशी का खेल चल रहा था। पुलिस का कहना है कि वह जब वहां पहुंची तो भगदड़ मच गई, लेकिन कमरे में सिर्फ एक दरवाजा होने के बावजूद वहां मौजूद युवक-युवतियों को फरार होने का मौका कैसे मिला? क्या पुलिस के पहुंचने से पहले सूचना पहुंच गई थी? लोगों का आरोप है कि पुलिस को मामले की जानकारी थी, लेकिन वह कार्रवाई नहीं कर रही थी।

क्या है मामला

बताते हैं कि महिला का ससुर इस स्कूल में चपरासी था। तभी से ये कमरा महिला के कब्जे में है। उसके रिटायर होने के बाद भी कमरा खाली नहीं हुआ तो शिक्षा विभाग को कोर्ट में जाना पड़ा। कई सालों तक चली कार्यवाही के बाद अदालत ने कमरा खाली कराने के आदेश दिए। इसके अनुपालन में बेसिक शिक्षा अधिकारी मो। इकबाल पुलिस को लेकर कमरे पर कब्जा करने पहुंचे तो वहां कुछ और ही नजारा देखने को मिला। पुलिस ने सैक्स रैकेट चलाने वाली महिला को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ थाना देहलीगेट में देह व्यापार चलाने का केस दर्ज किया है।

लोगों ने किया हंगामा

कमरे में मौजूद युवक-युवतियों के फरार होने पर लोगों ने पुलिस पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए हंगामा भी किया। लोगों ने आरोप लगाया कि वह कई बार सैक्स रैकेट चलने की सूचना पुलिस को दी थी, लेकिन देहली गेट थाने की पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। पार्षद विजय आनंद के मुताबिक उन्होंने इस मामले को लेकर धरना भी दिया था, लेकिन पुलिस ने बिल्कुल भी सुनवाई नहीं की।

-------

कोर्ट के आदेश पर पुलिस प्राइमरी स्कूल में अवैध कब्जा हटाने के लिए गई थी। वह अपने घर पर देह व्यापार करवा रही थी। वहां से काफी संख्या में आपत्ति जनक सामान भी बरामद हुआ है।

-रणविजय सिंह, सीओ कोतवाली

Posted By: Inextlive