बाकी स्टूडेंट्स की क्लास भी लास्ट वीक से हो जाएगी शुरू

बोले वीसी-विभिन्न कमेटियां व्यवस्था में सुधार के लिए कर रहीं काम

RANCHI: शोध करने वाले स्टूडेंट्स के लिए सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड 18 अगस्त से खुल जाएगा। जबकि अन्य स्टूडेंट्स की क्लास महीने के लास्ट वीक से शुरू होगी। वीसी प्रो। नंद कुमार यादव इंदु ने कहा कि स्टूडेंट्स के लिए उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं की गुणवत्ता में सुधार के लिए मेस, वाटर व इलेक्ट्रिसिटी कमेटियों का गठन किया गया है, जो तेजी से सुधार की दिशा में कार्य कर रही हैं। प्रयास है कि स्टूडेंट्स को हॉस्टल में बेस्ट फैसिलिटी मिले।

गौरतलब हो कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी में मेस की व्यवस्था को लेकर हंगामे के बाद अगस्त के पहले वीक में ही यूनिवर्सिटी में अनिश्चितकालीन बंदी की घोषणा की गई थी। इसके बाद दस अगस्त से फ‌र्स्ट ईयर की क्लास तो शुरू हो गई, लेकिन बाकी क्लास अभी तक शुरू नहीं हो पाई हैं। इसी महीने सीयूजे को नए और परमानेंट वीसी भी मिले हैं, जिन पर पूरी व्यवस्था सुधारने की जिम्मेवारी है।

स्कूलों में इंडिपेंडेंस डे सेलीब्रेशन

इंडिपेंडेंस डे के मौके पर सिटी के विभिन्न कॉलेजों और स्कूलों में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सेंट जेवियर्स कॉलेज, सेंट जेवियर्स स्कूल सहित कई स्कूलों में कल्चरल प्रोग्राम हुए। सेंट अन्ना इंटर कॉलेज में चीफ गेस्ट ट्राइबल एडवाइजरी काउंसिल के सदस्य जेबी तुबिद मौजूद थे। कॉलेज की प्रिंसिपल सिस्टर निर्मला ज्योति कच्छप के साथ उन्होंने झंडोत्तोलन किया। सेंट जेवियर्स स्कूल, डोरंडा में प्रिंसिपल फादर अजीत खेस, वाइस प्रिंसिपल रंजीत कुल्लू, टीचर्स और स्टाफ सेलिब्रेशन में मौजूद थे। डीपीएस में स्टूडेंट्स ने मार्च कर चीफ गेस्ट को सलामी दी। डीएवी पब्लिक स्कूल में धूमधाम के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया गया।

Posted By: Inextlive