मैथ डिपार्टमेंट में होगी इनोवेशंस इन फिजिकल साइंसेज पर इंटरनेशनल सेमिनार

पांच वाइस चांसलर लेंगे हिस्सा, 66 से ज्यादा लेक्चर होंगे

Meerut। सीसीएस यूनीवर्सिटी के मैथ डिपार्टमेंट में 9 से 11 अगस्त तक तीन दिवसीय इनोवेशंस इन फिजिकल साइंसेज पर इंटरनेशनल सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है। इस सेमिनार में 5 देशों के 25 राज्यों से आए विद्वान भाग लेंगे। इसके अलावा देशभर के कई राज्यों की यूनीवर्सिटीज के वाइस चांसलर भी सेमिनार में हिस्सा लेने व लेक्चर देने आ रहे हैं।

पांच डिपार्टमेंट की भागीदारी

विभागाध्यक्ष और सेमिनार की कनवेयनर प्रोफेसर जयमाला ने बताया कि इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ फिजिकल साइंसेज द्वारा 24वीं सेमिनार का आयोजन यूनीवर्सिटी में किया जा रहा है। इससे पहले 2005 में सेमिनार का आयोजन किया गया था। इस सेमिनार में मैथ के अलावा फिजिक्स, केमिस्ट्री, स्टेटिक्स, बॉयो टेक्नोलॉजी और हिस्ट्री डिपार्टमेंट की भी भागीदारी होगी।

66 से अधिक लेक्चर

इनोवेशंस इन फिजिकल साइंसेज पर आयोजित इंटरनेशनल सेमिनार में 66 से अधिक लेक्चर होंगे। तीन दिन चलने वाली इस सेमिनार में पॉलिटिकल साइंस समेत इकोनॉमिक्स, स्टेटिक्स, मैथ, आईक्यूएसी और बॉयो इनफॉरमेटिक डिपार्टमेंट में लेक्चर्स का आयोजन किया जाएगा।

पांच वाइस चांसलर लेंगे भाग

प्रो। जयमाला ने बताया कि इस सेमिनार में हिसार, केरल, अवध, बिहार और चित्रकूट आदि यूनीवर्सिटीज के वाइस चांसलर भाग लेंगे। इस सेमिनार में प्रो। राकेश कुमार (विभागाध्यक्ष फिजिक्स), प्रो। आरके सोनी (विभागाध्यक्ष केमिस्ट्री), प्रो। हरे कृष्णा (विभागाध्यक्ष स्टेटिक्स), प्रो। एसआर सिंह इसके वाइस कनवेयनर और प्रो। मुकेश कुमार शर्मा इसके सचिव हैं।

धड़ाम हुआ आईडी कार्ड चेकिंग प्रोसेस

मेरठ कॉलेज में 1 अगस्त से बाहरी छात्रों की एंट्री पर बैन के लिए बनाया गया आई कार्ड चेकिंग प्रोसेस पहले ही दिन लागू नहीं हो सका। दरअसल, गुरुवार को बीएड का एग्जाम होने और कॉलेज में एडमिशन प्रोसेस के चलते नए छात्रों की एंट्री को देखते हुए कॉलेज प्रबंधन ने गुरुवार से एंट्री गेट पर चेकिंग अभियान शुरू नहीं किया। हालांकि इस दौरान कॉलेज प्रबंधन ने कॉलेज परिसर में चेकिंग में दो बाहरी छात्राओं को पकड़ लिया। जिन्हें बाद में उनके परिजनों के सुपुर्द किया गया। कॉलेज की चीफ प्रॉक्टर अलका चौधरी ने बताया कि एग्जाम के बाद आई कार्ड वाले चेकिंग प्रोसेस को लागू किया जाएगा।

Posted By: Inextlive