ALLAHABAD: माघ मेला के दो प्रमुख स्नान पर्व सिर्फ एक दिन के अंतराल पर पड़ने को देखते हुए जिलाधिकारी संजय कुमार ने नर्सरी से इंटरमीडिएट तक के सभी स्कूलों को 12 से 14 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है। 15 को संडे है। इसलिए स्कूल चार दिन बंद रहेंगे। डीएम ने सभी स्कूलों के मैनेजमेंट से इस आदेश का पालन कड़ाई से करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि इस मामले में कोई लापरवाही न बरती जाय।

आज खुलेंगे स्कूल

जनपद में पड़ रही कड़ाके की ठंड को देखते हुए इंटरमीडिएट तक के स्कूल आलरेडी बंद चल रहे हैं। मंगलवार तक डीएम के आदेश पर स्कूलों को बंद किया गया था। हालांकि कुछ स्कूल सोमवार को खुले रहे तो उन्होंने मंगलवार को छुट्टी कर दी। सरकारी स्कूल पूरी तरह से बंद रहे। ये सभी स्कूल बुधवार को एक दिन के लिए खुलेंगे। इसके बाद रविवार 15 जनवरी तक के लिए बंद हो जाएंगे।

12 और 14 को है स्नान पर्व

बता दें कि इस बार माघ मेले का आगाज पौष पूर्णिमा यानी 12 जनवरी से होना है। मुहूर्त के चलते इसके लिए स्नान का सिलसिला बुधवार से ही शुरू हो जाएगा। इसके लिए बड़ी संख्या में कल्पवासी पहुंचने लगे हैं। इसके एक दिन बाद यानी 14 अप्रैल शनिवार को मकर संक्रांति स्नान पर्व है। इस दिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाहर से भी आएंगे। इसी को देखते हुए डीएम ने स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है।

Posted By: Inextlive