हरदाग में खुला सेंट थामस स्कूल
RANCHI: सेंट थामस स्कूल का नया कैंपस हरदाग में शुरू हो गया है। उदघाटन राइट रेवेटेन्ट जीगोरीअस मार इस्टेफनोस बिशप ने किया। उन्होंने विद्यालय की लगातार उन्नति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। दूसरे राइट रेवेटेन्ट तेलेस्फोर विलुम ने भी विद्यालय के विकास की कामना की। स्कूल के प्रिंसिपल रेवेटेन्ट थॉस नैनान ने इस दौरान आम लोगों का स्वागत किया। सेंट थामस स्कूल धुर्वा के प्रिंसिपल डॉ जोसेफ मोनी मैथ्यू, एनआई इब्राहम, रेवेटेन्ट डॉ जोसफ , क्रिस्टोफर फांसिस ने भी विचार रखे।


वार्ता पर अमल नहीं, तो आंदोलन
RANCHI: झारखंड प्रदेश विद्यालय रसोईया, संयोजिका, अध्यक्ष संघ की रविवार को मोरहाबादी मैदान के दादा-दादी पार्क में बैठक हुई। अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष अजीत प्रजापति ने की। संचालन प्रदेश महासचिव प्रेम नाथ विश्वकर्मा ने किया। बैठक में कोषाध्यक्ष अनिता देवी ने 36 मांगों को लेकर राज्य भवन के समक्ष 8-22 जून के बीच जारी धरना का जिक्र किया। चक्का जाम की घोषणा के बाद 22 जून को सरकार ने वार्ता के लिए समय दिया। विभाग की सचिव अराधना पटनायक के साथ वार्ता में फैसले पर लिखित देने की बात कही गई। लेकिन, आज तक इस दिशा में कोई प्रगति नहीं है। ऐसे में जोरदार आंदोलन का निर्णय हुआ।


कड़ी सुरक्षा के बीच हरमू रोड से हटा अतिक्रमण
RANCHI: हरमू रोड में रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच सड़क किनारे से अतिक्रमण हटाया गया। अभियान अभी जारी रहेगा। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होने के कारण विरोध प्रदर्शन नहीं के बराबर हुआ। ज्ञात हो कि शनिवार को ही अतिक्रमण हटना था। सीओ अतिक्रमण मुक्त कराने पहुंचे भी थे। लेकिन, उन्हें लौटना पड़ा। इसके बाद एसएसपी कुलदीप द्विवेदी की ओर से रविवार को अतिक्रमण हटाने के लिए सुरक्षा बल देने की बात कही गई थी।

Posted By: Inextlive