-एक बच्चे की हालत गंभीर, गम्हारिया के गंजिया पुल के पास की है घटना

-ड्राइवर की लापरवाही से हुआ हादसा, घायलों को टीएमएच में कराया गया एडमिट

-आनन-फानन में सरायकेला पुलिस और स्थानीय लोगों ने पहुंचाया हॉस्पिटल

-गम्हरिया स्टेशन रोड स्थित इंदिरा गांधी पब्लिक स्कूल के स्टूडेंट्स हैं सभी

-हादसे के वक्त वैन में ड्राइवर के अलावा नौ स्कूली बच्चे थे सवाल

JAMSHEDPUR: सरायकेला-खारसवां जिला के गम्हरिया थाना क्षेत्र स्थित गंजिया पुल के पास बच्चों को स्कूल से लाकर आ रही पिकअप वैन दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बेकाबू पिकअप वैन गंजिया पुल के नीचे पलट गई और पलाश के पेड़ पर जाकर अटक गई। घटना के वक्त वैन में ड्राइवर समेत नौ स्कूली बच्चे सवार थे। बस में सवार सभी बच्चे गम्हरिया स्टेशन रोड स्थित इंदिरा गांधी पब्लिक स्कूल के स्टूडेंट्स हैं। बच्चों की उम्र 8 से क्फ् वर्ष के आस-पास के है। घटना के बाद सभी घायलों को मौके पर पहुंची पुलिस और स्थानीय लोगों की सहायता से बिष्टुपुर स्थित टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) पहुंचाया गया। यहां सभी बच्चों का प्राइमरी ट्रीटमेंट डॉक्टर्स की देख-रेख में किया गया। प्राइमरी ट्रीटमेंट के बाद घायल बच्चों में से सात बच्चों की बेहतर हालत को देखते हुए डॉक्टर्स ने उन्हें घर भेज दिया, जबकि दो बच्चों को गंभीर चोट आने की वजह से एडमिट कर लिया गया है। क्ख् वर्षीय अभिषेक गोराई को टीएमएच में एडमिट किया गया है, वहीं क्फ् वर्षीय रतन गोराई को गंभीर अवस्था में हॉस्पिटल के एचडीयू वार्ड में भर्ती किया गया है। रतन के सीने और पेट में गंभीर चोटें आई हैं। डॉक्टर्स ने उसके ऑपरेशन की सलाह दी है।

ड्राइवर ने की लापरवाही

टीएमएच में इलाज करा रहे घायल स्कूली बच्चों ने बताया कि इस हादसे का जिम्मेदार वैन का ड्राइवर तुलसी है। उसकी लापरवाही की वजह से ही यह दुर्घटना हुई। बच्चों ने बताया कि घटना के वक्त ड्राइवर गाड़ी ड्राइव करते हुए बार-बार पीछे मुड़कर उनसे बातें कर रहा था। इस कारण गाड़ी अनियंत्रित होकर पुल से नीचे जा गिरी और पलाश के पेड़ पर जाकर फंस गई।

ये हैं घायल

सीमस गोराई (8), राहुल महतो (क्0), सुमित्रा (9), रूपेश महतो (8), दीपक किस्कू (क्ख्), सुनिता हांसदा (9), श्याम महतो (क्फ्), अभिषेक गोराई (क्ख्), रतन गोराई (क्फ्) और ड्राइवर तुलसी (ख्0)।

एसपी पहुंचे टीएमएच

घटना की सूचना मिलते ही एसपी इंद्रजीत महथा घायल बच्चों का हाल-चाल लेने के लिए टीएमएच पहुंचे। इस दौरान उन्होंने डॉक्टर्स से बातचीत की। इसके बाद एसएसपी ने फोन कर स्कूल मैनेजमेंट से भी हॉस्पिटल में उनकी उपस्थित नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की। इसपर स्कूल प्रबंधन ने हर संभव घायल बच्चों की ट्रीटमेंट में सहयोग करने तथा साथ रहने का आश्वासन दिया।

ड्राइवर की लापरवाही सामने आई है, जो कि पीछे बैठे बच्चों से मुड़कर बातें करते हुए गाड़ी चला रहा था। वहीं बस में दूसरी ओर बस में एक भी स्पोर्टिग स्टाफ का नहीं होना भी लापरवाही की बात। इसके लिए स्कूल प्रबंधन से स्पष्टीकरण मांगा गया है। पुलिस स्कूल प्रबंधन व बस के ओनर से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई करेगी।

-इंद्रजीत महथा, एसपी, सरायकेला-खारसावां

Posted By: Inextlive