- स्कूली वाहनों पर आरटीओ ने कसा शिकंजा

- स्ट्राइक के बाद भी नहीं मानी गई वाहन संचालकों की कोई बात

- कार्रवाई जारी, आज भी पकड़े कई वाहन

स्कूली बच्चों के साथ अब स्कूल वाहन संचालक मनमानी नहीं करें सकेंगे। क्योंकि इसको रोकने के लिए परिवहन डिपार्टमेंट ने पूरा मूड बना लिया है। पिछले दिनों ऐसे वाहनों के खिलाफ परिवहन डिपार्टमेंट के शुरू किए अभियान के विरोध में उतरे स्कूल वाहन संचालकों की स्ट्राइक के बाद भी उनकी कोई मांगें नहीं मानी गई। डिपार्टमेंट की ओर से अभियान लगातार जारी है। वेडनसडे को भी डिपार्टमेंट और ट्रैफिक पुलिस के संयुक्त अभियान में नैनी व झूंसी एरियाज के स्कूलों के बाहर खड़े वाहनों की जांच की गई और उनके खिलाफ कार्रवाई हुई। इस दौरान जांच टीम ने तीन स्कूलों के बच्चों को लाने और ले जाने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें जब्त किया।

क्भ् वाहनों के खिलाफ हुई कार्रवाई

वेडनसडे को अवैध रूप से गैस किट यूज करने और बगैर परमिट के स्कूल वाहन संचालित करने वाले संचालकों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान टीम ने क्भ् वाहनों को सीज किया। इस दौरान टीम द्वारा दिल्ली पब्लिक स्कूल, अरैल नैनी, सेन्ट्रल एकेडमी झूंसी और आरजेएस स्कूल छतनाग, झूंसी में अभियान चलाया गया। एआरटीओ आरपी सिंह ने बताया कि अभियान के दौरान कुल ख् बसें एवं क्फ् वैन व मैजिक वाहन सीज हुए। उन्होंने बताया कि इसमें कई वाहनों में अवैध रूप से गैस किट लगा था। जबकि इसमें ऐसे वाहन भी शामिल थे, जो विभाग की ओर से बिना फिटनेस प्रमाण पत्र प्राप्त किए वाहनों को संचालित करा रहे है। उन्होंने बताया कि थर्सडे को भी अभियान जारी रहेगा।

ख्भ् साल पुराने वाहनों की भी हो रही जांच

आरटीओ और ट्रैफिक पुलिस की ओर से चलाएं गए अभियान के दौरान दो दिन पूर्व ही कई ऐसे वाहन भी मिले जो बिना फिटनेस प्रमाण पत्र लिए ख्भ् साल से पुराने वाहनों से बच्चों को ढो रहे हैं। एआरटीओ ने बताया कि अभियान के दौरान ऐसे वाहनों को भी लगातार चिन्हित करने का कार्य किया जा रहा है। जिससे ऐसे वाहनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके।

Posted By: Inextlive