-सीसीएस यूनीवर्सिटी परिसर की घटना, अस्पताल में चल रहा उपचार

-एमफिल की छात्रा प्रात: 7:30 बजे परिसर में दाखिल हुई थी

-हादसे की गुत्थी में उलझी पुलिस, चल रही है जांच

मेरठ: सीसीएस यूनीवर्सिटी परिसर में संदिग्ध परिस्थितियों में एमफिल की छात्रा हादसे का शिकार हो गई। हादसे का कारण जहर बताया जा रहा है। यूनीवर्सिटी में हुई घटना से दिनभर परिसर में अफरा-तफरी फैली रही तो आशंकाओं का बाजार भी गर्म रहा। देर रात्रि पुलिस हादसे का कारण खोज रही थी।

प्रैक्टिकल देने आई थी

प्राप्त जानकारी के मुताबिक रोहटा रोड सरस्वती विहार निवासी 24 वर्षीय छात्रा सुरभि पुत्री डॉ। केके वर्मा सीसीएस यूनीवर्सिटी में बॉटनी से एमफिल फाइनल ईयर में पढ़ रही है। शनिवार को सुरभि रोजाना की भांति करीब 7 बजे घर से निकलकर 7:30 बजे यूनीवर्सिटी परिसर में दाखिल हुई। यहां छात्रा को प्रैक्टिकल देना था। करीब 9 बजे अचानक सुरभि की हालत बिगड़ी जिस पर साथी छात्र-छात्राओं और यूनीवर्सिटी स्टाफ ने उसे समीप के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने जहर की पुष्टि की जिसपर खबर लिखे जाने तक गंभीर उपचार चल रहा है। अस्पताल में परिजन कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं हैं।

हादसे की उलझी गुत्थी

हादसे की वजह जहर है, इसकी पुष्टि होने के बाद अटकलों का दौर शुरू हो गया। पुलिस सांप के काटने से हादसे का अंदेशा जता रही है तो वहीं यूनीवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि छात्रा ने घर से निकलने ही जहरीला पदार्थ खा लिया था, परिसर तक आते-आते असर हुआ। यहां अस्पताल में जहर देने की चर्चाएं भी हैं। फिलहाल पुलिस घटनास्थल पर जांच कर रही है।

---

प्रारंभिक जानकारी में निकलकर आया है कि छात्रा के साथ सांप के काटने से हादसा हुआ है। हालांकि थाना पुलिस घटनास्थल पर जांच कर रही है और हादसे का कारण खंगाल रही है।

मान सिंह चौहान, एसपी सिटी

---

प्राप्त जानकारी के अनुसार छात्रा की तबियत परिसर में प्रवेश करते समय ही ठीक नहीं थी। जांच में निकला कि परिसर में दाखिल होने से पहले की छात्रा गंभीर थी ।

दीपचंद्र, रजिस्ट्रार, सीसीएययू

---

Posted By: Inextlive