- बीडीएस इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित सहोदय जनरल बॉडी मीटिंग में नई कार्यकारिणी का गठन

- स्कूलों के कई मुद्दों पर लिए गए फैसले

Meerut. हब्स ऑफ लर्निग के तहत अब प्राइवेट स्कूल मिलजुलकर काम करेंगे. एक एरिया में स्थित 5-6 स्कूल मिलकर आपसी रिर्सोसेज को शेयर करेंगे. स्कूलों में आपसी कॉम्पीटिशन को खत्म करने के लिए सीबीएसई का यह फैसला प्राइवेट स्कूलों में जुलाई से लागू किया जाएगा. सोमवार को बीडीएस इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित सहोदय जनरल बॉडी मीटिंग में सीबीएसई के तमाम सकुर्लर को लेकर चर्चा की गई व इनको लागू करने की नीतियां भी तैयार हुई. इसके अलावा आगामी सत्र की सभी नीतियों पर भी चर्चा हुई. मीटिंग मे राहुल केसरवानी, संगीता रेखी, डा. अल्पना सक्सेना, प्रेम मेहता आदि शामिल रहे .

ये हुए फैसले

कमेटी की ओर से इस साल टीचर्स, प्रिंसिपल्स के लिए आयोजित होने वाली वर्कशॉप्स की संख्या भी बढ़ाई जाएगी. वहीं स्टूडेंटस ऑरिएंटेशन सेशंस की संख्या भी बढ़ाई जाएगी.

- सहोदया की ओर से साइक्लोजिस्ट का पैनल भी तैयार कर दिया गया हैं. जिसमें डॉ. पूनम देवदत्त, डॉ .सीमा शर्मा, डॉ .विभा नागर, डॉ . रितु केला शामिल हैं. पैनल की ओर से स्कूल में साइक्लोजिकल एक्टिविटिज का करिकुलम तैयार किया जाएगा.

- सहोदय जनरल बॉडी से जुड़े तमाम स्कूलों के प्रिंसिपल, स्टॉफ व मैनेजमेंट को गुडगांव स्थित मेदांता हॉस्पिटल में ओपीडी, डायग्नोस्टिक व सर्जरी पर 10, 15 व 20 प्रतिशत का डिस्काउंट मिल सकेगा.

- स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स व एक्सपटर्स की टीम स्कूलों में विजिट भी करेगी व बच्चों को तमाम चीजों की नालेज भी प्रोवाइड कराई जाएगी.

प्रेम मेहता बने नए प्रेसीडेंट

सहोदया की नई कार्यकारिणी का भी सोमवार को गठन हुआ. सर्वसहमति से सीवीपीएस के प्रिंसिपल प्रेम मेहता को नया प्रेजिडेंट चुना गया. वाइस प्रेसिडेंट डा. अल्पना शर्मा व अनुपमा सक्सेना को बनाया गया है. जबकि सचिव के पद पर राहुल केसरवानी, ज्वाइंट सेक्रेटरी पद पर डा. गोपाल व अजय बंसल को चुना गया है. ट्रेजरार सतीश शर्मा को बनाया गया है.

Posted By: Lekhchand Singh