लखनऊ में स्कूटी घर पर खड़ी और हो गया ई-चालान चालान में कार का फोटो वाहन मालकिन हलकान।

लखनऊ (ब्‍यूरो)। स्कूटी घर पर खड़ी और हो गया ई-चालान। एसएमएस से चालान की सूचना मिलने पर जब स्कूली मालकिन ने इंटरनेट के जरिए चालान की जांच की तो वह हैरान रह गई। चालान पर कार की फोटोग्राफ थी। शिकायत के लिये पीडि़ता अपने पति के साथ ट्रैफिक पुलिस लाइन पहुंची तो उसे शुक्रवार को चालान सुधरवाने के लिये आवेदन देने को कहा गया है।
एसएमएस देखा तो उड़े होश
हजरतगंज के प्राग नारायण रोड निवासी श्वेता गुप्ता पावर ग्रिड कॉरपोरेशन में जूनियर इंजीनियर हैं। रविवार को छुट्टी होने की वजह से वे घर पर ही थीं। दोपहर करीब सवा दो बजे उनके मोबाइल फोन पर एसएमएस आया, जिसे देख उनके होश उड़ गए। एसएमएस में उनकी स्कूटी के ई-चालान की सूचना दी गई थी। दरअसल, छुट्टी की वजह से उन्होंने रविवार को स्कूटी घर से ही नहीं निकाली थी। उन्होंने फौरन चालान के लिंक पर क्लिक किया तो चालान में नंबर तो उनकी स्कूटी (यूपी32केजे/5175) का ही था लेकिन, फोटो मारुति कार की थी।
गलती के बावजूद वापस लौटाया
श्वेता ने बताया कि बिना किसी गलती के हुए चालान की शिकायत करने वे अपने पति आशुतोष गुप्ता के साथ ट्रैफिक पुलिस लाइन पहुंची। उन्होंने वहां मौजूद ट्रैफिक कर्मियों को चालान दिखाकर उसे सुधारने की गुजारिश की। लेकिन, उन्हें यह कहकर वापस लौटा दिया गया कि चालान संशोधन के लिये उन्हें शुक्रवार को ट्रैफिक लाइन में आवेदन देना होगा। श्वेता के मुताबिक, उन्होंने वहां मौजूद ट्रैफिक कर्मियों से बताया कि शुक्रवार को उनका ऑफिस होगा, इसलिए वे आने में असमर्थ हैं। बावजूद इसके उन्हें बिना कोई आवेदन लिये ही वापस लौटा दिया।

मुझे अभी इस चालान की जानकारी नहीं है। चालान भरते वक्त चालानकर्ता अधिकारी से हुई गलती की वजह से यह चालान हो गया होगा। आवेदन मिलने पर चालान को कैंसिल कर दिया जाएगा।

पूर्णेदु सिंह, एडीसीपी ट्रैफिक
lucknow@inext.co.in

Posted By: Inextlive