- थाने पर जेई व एसएसओ के खिलाफ दी तहरीर

Kharkhoda : कुछ माह पूर्व बिजली से मुंडाली निवासी दो लोगों की जान चली गयी पर बिजली विभाग ने कोई सबक नहीं लिया। मंगलवार अपराह्न शट डाउन के बावजूद आई बिजली से धनतला स्थित एचटी लाइन के जंफर जोड़ रहा संविदा कर्मी झुलस गया। वहीं, खंबे से गिरने पर गंभीर रूप से घायल हो गया। उधर, समाजसेवी महावीर भड़ाना की अगुवाई में ग्रामीणों ने लापरवाही का आरोप लगा बिजली घर पर हंगामा किया। जेई व एसएसओ के खिलाफ थाने पर तहरीर दी है।

धनतला निवासी हरिपाल पुत्र जय सिंह बिजली घर पर संविदा का काम करता है। मंगलवार अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे नंगलापात स्थित बिजली घर पर तैनात एसएसओ ताराचंद से शट डाउन लेने के बाद मोहिउद्दीनपुर रोड स्थित राजपाल पुत्र तोला के नलकूप पर काम पर लगे एचटी लाइन के खंबे पर जंफर जोड़ रहा था। आरोप जैसे ही प्लाश तारों से टच किया वैसे ही आई बिजली ने झुलसा दिया और गंभीर अवस्था में खंबे से नीच फेंक दिया। उधर, ग्रामीणों ने गंभीर अवस्था में स्थानीय चिकित्सक के यहां भर्ती कराया। वहीं समाजसेवी महावीर सिंह की अगुवाई में ग्रामीण बिजलीघर पहुंचे, लेकिन एसएसओ मौके से फरार हो गया। थाने पहुंचकर जेई जयवीर सिंह व एसएसओ पर लापरवाही का आरोप लगा तहरीर दी है। जेई जयवीर सिंह ने भी उक्त जंफर बकाया के चलते काटे गये थे, लेकिन हरिपाल बिना किसी आदेश के खेत स्वामी के कहने पर जोड़ रहा था। उक्त कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही।

धनतला में ही बिजली हादसे में मरे थे दो लोग

खरखौदा : धनतला गांव में ही तीन माह पूर्व आठ सितंबर को लाइन सिफ्ट के दौरान मुंडाली निवासी इसरार पुत्र अलीहसन व रियाजू पुत्र काले खां की मौत हो गयी थी। तब भी शट डाउन के बाद बिजली आ गयी थी। जिसमें जेई व एसएसओ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई थी। जो आज भी विचाराधीन है।

Posted By: Inextlive