निर्धारित किमी के हिसाब से भुगतान की मांग कर रहे संविदा चालक-परिचालक

Meerut. गुरुवार को पहले चरण के मतदान की शुरुआत हो रही है. इस दौरान चुनाव ड्यूटी में सभी विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगा दी गई है. रोडवेज से करीब 230 बसों का काफिला चुनाव ड्यूटी में रवाना होना है लेकिन चुनाव ड्यूटी के भुगतान को लेकर संविदा चालक-परिचालकों में विवाद की स्थिति बन गई है. रोडवेज संविदा चालक चुनाव ड्यूटी के निर्धारित भुगतान की मांग को लेकर चुनाव ड्यूटी पर न जाने का मन बना रहे हैं.

किमी के हिसाब से हो भुगतान

दरअसल, चुनाव ड्यूटी में रोडवेज के संविदा चालक-परिचालकों को 335 रुपये प्रतिदिन और किमी के हिसाब से भुगतान किया जाता है. ऐसे में कई बार गाड़ी कम चलने के कारण चालक-परिचालकों को कम भुगतान किया जाता है. ऐसे में संविदा चालक-परिचालक निर्धारित किमी के हिसाब से भुगतान की मांग कर रहे हैं.

70 फीसदी संविदा चालक-परिचालक

रोडवेज में करीब 70 प्रतिशत संविदा चालक-परिचालक की नियुक्तिहै. ये चालक-परिचालक चुनाव ड्यूटी का भुगतान नियमित चालक-परिचालक के बराबर करने की मांग कर रहे हैं. इस समस्या के निस्तारण के लिए भैंसाली डिपो के केंद्र प्रभारी ने एआरएम को पत्र लिखकर निर्धारित किमी के हिसाब से भुगतान की मांग की है. ताकि चुनाव ड्यूटी पर लगे संविदा कर्मचारियों को सही भुगतान हो सके.

ऐसा किसी प्रकार का मामला मेरी जानकारी में नहीं आया है. यदि कोई चालक-परिचालक चुनावी ड्यूटी पर जाने से इंकार करेगा तो उसके खिलाफ विभागीय कार्यवाही होगी. साथ ही बदले में दूसरे चालक को ड्यूटी पर भेजा जाएगा.

नीरज सक्सेना, आरएम

Posted By: Lekhchand Singh