-सहजनवां सीएचसी में किया ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम ने इंस्पेक्शन

GORAKHPUR: इतनी गंदगी। ये हॉस्पिटल है या नगर निगम का कूड़ाघर। यहां तो मरीज ठीक होने के बजाए बीमार पड़ जाएगा। बेड पर गद्दे भी ऐसे हैं, जिस पर अगर मरीज को कई दिन तक एडमिट होना पड़े तो वह नई बीमारी लेकर घर जाएगा। यह बात ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सहजनवां सुनील कुमार वर्मा ने कही। वेंस्डे को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम ने सहजनवां स्थित सीएचसी का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने पूरी जानकारी सीएमओ को दे दी। सीएमओ ने आश्वासन दिया कि थर्सडे मॉर्निग तक सफाई व्यवस्था ठीक कराने के साथ बेड पर लगे गद्दे चेंज करा दिए जाएंगे।

दवा के नाम पर लिए जा रहे रुपए

सीएचसी का इंस्पेक्शन करने पहुंचे ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सुनील कुमार वर्मा ने गंदगी को लेकर प्रभारी को जमकर फटकारा। तभी एक मरीज ने दवा के नाम पर रुपए लेने की फोन पर कंपलेन की। जानकारी मिलते ही ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम तुरंत होम्योपैथी डिपार्टमेंट पहुंच गए। जहां कई मरीजों ने बताया कि दवा के नाम पर कंपाउंडर क्0 रुपए ले रहा है। मौके पर क्80 रुपए भी मिले। मगर मरीजों ने बताया कि डॉक्टर बहुत अच्छी है। पूछताछ में पता चला कि शीशी के नाम पर होम्योपैथी दवा के क्0 रुपए लिया जा रहा है। दवा का कोई पैसा नहीं ले रहा है। उन्होंने बताया कि हॉस्पिटल में गंदगी बहुत है। बेड की कंडीशन भी काफी खराब है। इसकी जानकारी सीएमओ को दी गई है।

वर्जन-

सहजनवां सीएचसी का निरीक्षण किया। जहां बहुत अधिक गंदगी मिली। साथ ही बेड और दवा की हालत भी खराब थी। इसकी जानकारी सीएमओ को दे दी गई। उन्होंने समस्या को जल्द सॉल्व करने का आश्वासन दिया है।

सुनील कुमार वर्मा, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सहजनवां

Posted By: Inextlive