- हाईवोल्टेज के जर्जर तार ने ली थी किसान की जान

CHAYAL(24Nov,JNN): सरायअकिल उपकेंद्र के जुगराजपुर गांव में सोमवार की देर शाम खेत से मवेशियों का चारा लेकर घर लौट रहे किसान की जान बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही के कारण चली गई। खेत में झूल रहे जर्जर तारों ने किसान को मौत की नींद सुला दिया। इस मामले में अधिकारियों ने गंभीरता बरती और लापरवाह एसडीओ और जेई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दिया है।

चारा लेने के लिए खेतों की ओर गया था

जुगराजपुर निवासी 42 वर्षीय देशराज पुत्र साधू दर्जी खेती किसानी करता था। सोमवार की दोपहर वह मवेशियों का चारा लेने के लिए खेतों की ओर गया था। देर शाम को वह चारा लेकर घर लौट रहा था तो खेतों में लटक रहे हाईवोल्टेज की जर्जर तार से सिर पर रखा हुआ चारा छू गया और देशराज करंट की चपेट में आ गया। आनन फानन में इलाज के लिए देशराज को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया।

एसडीओ व जेई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

सुबह होने पर मृतक के परिजनों ने बिजली विभाग के खिलाफ लापरवाही का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया तो मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मौके का मुआयना किया और विभाग की बड़ी लापरवाही पर रिपोर्ट डीएम एके सिंह को सौंपी। डीएम के आदेश पर मामले में चायल एसडीओ इंद्रभवन सिंह व जेई सौरभ मौर्या के खिलाफ रिपोर्ट कौशांबी थाने में दर्ज कराई गई है।

Posted By: Inextlive