जिला पंचायत की बोर्ड की बैठक संपन्न, सालाना बजट हुआ पेश

वर्ष 2019-20 में 65,54,65,596 की आय और 61,40,50,000 रुपए व्यय का ब्योरा सौंपा

नौचंदी की सुंदरता बढ़ाने के लिए शासन दे सकता है 10 करोड़ 50 लाख रूपये

Meerut। जिला पंचायत की बोर्ड बैठक में शनिवार को वर्ष 2019-20 के लिए अनुमानित आय 65 करोड़ 54 लाख 65 हजार 596 रुपए और व्यय 61 करोड़ 40 लाख 50 हजार के बजट को सदन में मंजूरी दे दी। बजट प्रस्ताव सहित कुल 9 प्रस्तावों पर चर्चा के बाद सदन ने हरी झंडी दे दी है।

विकास प्रस्ताव को मंजूरी

सांसद राजेन्द्र अग्रवाल व जिला पंचायत अध्यक्ष कुलविन्दर सिंह की अध्यक्षता में शनिवार को कलक्ट्रेट स्थित जिला पंचायत कार्यालय में नवनिर्मित सभागार में बोर्ड बैठक संपन्न हुई। विकास प्रस्तावों पर मोहर लगने के बाद कई सदस्यों ने अपने क्षेत्रों की समस्याओं को सदन में रखा। जिसमें नगली आश्रम क्षेत्र से मवेशी स्थल को मंदिर से दूर करने की मांग रखी गई। एक सदस्य ने जनप्रतिनिधियों को शस्त्र लाईसेंस जारी कराने के लिए डीएम से बात करने की मांग रखी।

नौचंदी मैदान का होगा कायाकल्प

जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि शासन नौचंदी मैदान की सुंदरता बढ़ाने के लिए यदि 10.50 करोड़ रुपए का अनुदान देता है तो वो जिला पंचायत को दे। जिला पंचायत इस मैदान का बेहतर कायाकल्प करेगा। कई सदस्यों ने गौशाला उचित स्थान पर बनाने की मांग रखी। सदस्यों ने अंचल क्षेत्रों में नए स्कूल, कॉलेज बनवाने की मांग रखी। परियोजना निर्देशक भानु प्रताप सिंह, अपर मुख्य अधिकारी प्रदीप कुमार सक्सेना आदि प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा जिला पंचायत सदस्य मौजूद थे।

कार्यवाही में परिजनों का दखल

शनिवार को पंचायती राज व्यवस्था के सबसे बड़े सदन जिला पंचायत बोर्ड बैठक की कार्यवाही में परिजनों का दखल देखा गया। सदन की कार्यवाही के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष कुलविंदर सिंह के पिता मुखिया गुर्जर और कई महिला सदस्यों के पति भी सदन में उपस्थित रहे। महिला सदस्यों की ओर से ज्यादातर सवाल उनके पतियों ने किए। उनके सवालों का जवाब भी अध्यक्ष ने दिया। जिसपर अध्यक्ष का कहना है कि सदन की कार्यवाही को देखने के लिए किसी को भी अनुमति दी जा सकती है। यहां जिला पंचायत सदन की कार्यवाही देखने के लिए दर्शक दीर्घा में बैठने के लिए कुछ लोगों को अनुमति दी गई थी। महिला सदस्यों के पति या उनके पिता कार्यवाही के हिस्सा नहीं थे।

Posted By: Inextlive