साक्षात्कार लेने के लिए दूसरे यूनिवर्सिटीज से बुलाए गए हैं एक्सप‌र्ट्स

- प्रति कक्षा 600 रुपये के हिसाब से अधिकतम 36000 रुपये का होना है भुगतान

छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : कोल्हान विश्वविद्यालय में शुरू हुई गेस्ट फैकल्टी की बहाली प्रक्रिया बगैर किसी अड़चन के जारी रहेगी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने साफ कर दिया है कि सोमवार को विवि खुलने के बाद बाकी बचे विषयों में शिक्षकों के चयन की प्रक्रिया जारी रहेगी। च्च्च, तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग में च्च्च शिक्षा सचिव की ओर से जारी पत्र में विवि को गेस्ट फैकल्टी की बहाली प्रक्रिया संचालित करने के लिए गया था। इसके आधार पर विवि की ओर से आवेदन पत्र आमंत्रित कर तय नियमावली के अनुसार चयन की प्रक्रिया शुरू की गई।

नए सेशन के पहले मिलेंगे टीचर्स

नियमावली के अनुसार नेट योग्यताधारी उम्मीदवारों को 600 रुपये प्रति कक्षा के हिसाब से अधिकतम 36000 रुपये का भुगतान किया जाएगा। विवि ने तय किया है कि नया सत्र शुरू होने से पहले सभी कॉलेजों में स्नातक की कक्षाएं संचालित करने के लिए गेस्ट फैकल्टी की तैनाती कर दी जाएगी।

पांच सब्जेक्ट्स का हो चुका है इंटरव्यू

विवि की ओर से पहले चरण के अंतर्गत पांच विषयों में गेस्ट फैकल्टी के लिए साक्षात्कार लिया गया। बाकी बचे विषयों में साक्षात्कार की तिथि जल्द ही घोषित कर दी जाएगी। साक्षात्कार के लिए दूसरे विवि से विषय विशेषज्ञ बुलाए जा रहे हैं। राजभवन की ओर से चयनित एक्सपर्ट की उपलब्धता में हो रही देरी के कारण प्रक्रिया पूरी करने में समय लग रहा है।

Posted By: Inextlive