RANCHI : झारखंड में इन दिनों विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। फ‌र्स्ट, सेकेंड और थर्ड फेज के लिए वोटिंग हो चुकी है। फोर्थ फेज के चुनाव के लिए वोट कल पड़ेंगे। इसके बाद पांचवें फेज का चुनाव होगा। तीन जनवरी तक नई सरकार का गठन कर लिया जाना है। इसके लिए पहले से ही झारखंड सचिवालय को सजाने-संवारने का काम चल रहा है। प्रोजेक्ट भवन के सामने पुराने पार्क का सौंदर्यीकरण भवन निर्माण विभाग करा रहा है।

एचईसी ने बनवाया था पार्क

प्रोजेक्ट भवन के मेन गेट के पास जो पार्क है इसे एचईसी ने बनवाया था। सालों बाद इसे नए सिरे से तैयार किया जा रहा है। भवन निर्माण विभाग इस पार्क पर करीब एक करोड़ रुपए खर्च करेगा। इस पार्क में पहले से दो फाउंटेन थे, जिन्हें फिर से बनाया जा रहा है। यहां रीज कंटूर और घास भी लगाया जा रहा है। घास कोलकाता से मंगाए गए है।

एक जनवरी तक हो जाएगा तैयार

पार्क बनाने वाले साइट इंजीनियर ने बताया कि इस पार्क को नए तरीके से बनाया जा रहा है। मजदूर दिन-रात काम में जुटे हैं। हमलोगों ने फ्क् दिसंबर तक का टार्गेट रखा है और एक जनवरी तक नए पार्क का काम पूरा हो जाने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि कोलकाता से अलग-अलग क्वालिटी के फूल मंगाए गए है। मिट्टी में बाहर से ही खाद और गोबर मंगा कर डाला गया है।

नेपाल हाउस में भी चल रही तैयारी

नई सरकार के गठन से पहले नेपाल हाउस को भी तैयार किया जा रहा है। नेपाल हाउस में नया पार्किंग भी बनाया जा रहा है। पुराने पार्किंग में पुलिस कर्मियों के लिए अस्थाई आवास बन रहा है। नेपाल हाउस सचिवालय का रंग रोगन का काम भी भवन निर्माण विभाग करा रहा है। सरकार गठन से पहले यहां का भी काम पूरा कर लिया जाएगा।

Posted By: Inextlive