ओवैसी के मंच पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने वाली लड़की पर राजद्रोह का केस दर्ज

2020-02-21T10:41:19Z

बेंगलुरु में संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में एआईएमआईएम के एक कार्यक्रम में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगे। नारे लगाने वाली लड़की के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज कर लिया गया है। वहीं अपने मंच पाक जिंदाबाद के नारे लगने के बाद ओवैसी ने सफाई दी है कि उस लड़की से कोई कनेक्शन नही है।

बेंगलुरु (कर्नाटक) (एएनआई)। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) द्वारा गुरुवार को यहां एक एंटी-सीएए को लेकर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दाैरान एंटी-सीएए रैली के मंच पर अमूल्या नाम की एक लड़की ने 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगाया। पुलिस के मुताबिक पाक जिंदाबाद के नारे लगाने वाली अमूल्या के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए (देशद्रोह का अपराध) के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं अधिकारियों ने कहा कि पुलिस पहले उससे पूछताछ करेगी और फिर उसे अदालत में पेश किया जाएगा।

#WATCH The full clip of the incident where a woman named Amulya at an anti-CAA-NRC rally in Bengaluru raised slogan of 'Pakistan zindabad' today. AIMIM Chief Asaddudin Owaisi present at rally stopped the woman from raising the slogan; He has condemned the incident. pic.twitter.com/wvzFIfbnAJ

— ANI (@ANI) February 20, 2020

पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने की अपील

अमूल्या ने एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी में मंच पर पहुंचकर 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' और 'पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाया। वह वहां उपस्थित लोगों से भी पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने की अपील कर रही थी। इस पर असदुद्दीन ओवैसी ने खुद ही उसे रोकने की कोशिश की। वह खुद उससे माइक छीनने के लिए आगे बढ़े। इसके बाद उस लड़की को अन्य लोगों की मदद से मंच से जबरन नीचे उतारा गया। विरोध रैली में अमूल्या कहती है कि पाकिस्तान जिंदाबाद और हिंदुस्तान जिंदाबाद के बीच अंतर है।

एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी ने सफाई दी

वहीं अपनी पार्टी के मंच पर पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगने के बाद एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सफाई दी। उनहोंने कहा कि मैं इस बयान की निंदा करता हूं। इस लड़की का हमसे कोई मतलब नहीं है। यह हमारे साथ नहीं जुड़ी है। हमारा पाकिस्तान से कोई मतलब नहीं है। पूरी लड़ाई भारत को बचाने के लिए है। इस दाैरान जो लोग पाकिस्तान के नारे लगा रहे है हम उनकी निंदा करते है। हमारा भारत जिंदाबाद था और जिंदाबाद रहेगा।

Posted By: Shweta Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.