तेंदुलकर तो हैं महान इसलिए सहवाग और जहीर पर गिरी गाज

2012-02-29T18:45:01Z

सीनियर खिलाडिय़ों वीरेंद्र सहवाग और जहीर खान को आज फिटनेस आधार पर ‘आराम’ दिया गया जबकि यूसुफ पठान और अशोक डिंडा को 11 मार्च से बांग्लादेश के मीरपुर में शुरू हो रहे एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए भारत की 15 सदस्य टीम में शामिल किया गया है

राष्ट्रीय चयनकर्ता हालांकि आस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट और मौजूदा त्रिकोणीय श्रृंखला में लचर प्रदर्शन करने वाली टीम में आमूलचूल बदलाव करने से बचे और रोहित शर्मा तथा रविंद्र जडेजा को टीम में बरकरार रखा गया है.
 सचिन तेंदुलकर को भी महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली टीम में बरकरार रखा गया है जिसमें उप कप्तानी की जिम्मेदारी युवा विराट कोहली को सौंपी गई है.

 चयन समिति की बैठक के बाद बीसीसीआई सचिव संजय जगदाले ने टीम की घोषणा की जिसमें बड़ौदा के 29 वर्षीय आलराउंडर यूसुफ पठान और बंगाल के 27 वर्षीय तेज गेंदबाज अशोक डिंडा की वापसी हुई है.
तेज गेंदबाज उमेश यादव को भी चोटों से जुड़ी चिंताओं के कारण टीम में शामिल नहीं किया गया है.  जगदाले ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘वीरेंद्र सहवाग, जहीर खान और उमेश यादव को फिटनेस आधार पर आराम दिया गया है.’’
विजय हजारे एकदिवसीय घरेलू टूर्नामेंट में सौराष्ट्र खिलाफ 10 छक्कों और छह चौकों की मदद से शतक बनाने वाले यूसुफ और घरेलू टूर्नामेंटों में शानदार प्रदर्शन करने वाले डिंडा को उनके अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है.
 चयनकर्ताओं ने हालांकि आस्ट्रेलिया में विफल रहने के बावजूद रोहित शर्मा, सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा को टीम में बरकरार रखने का फैसला किया है.
 मीरपुर में 11 से 22 मार्च तक होने वाले एशिया कप में भारत के अलावा चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान, श्रीलंका और मेजबान बांग्लादेश की टीमें हिस्सा लेंगी.
 टीम इस प्रकार है

 महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), विराट कोहली (उपकप्तान), सचिन तेंदुलकर, गौतम गंभीर, राहित शर्मा, सुरेश रैना, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, प्रवीण कुमार, विनय कुमार, राहुल शर्मा, यूसुफ पठान, मनोज तिवारी, इरफान पठान और अशोक डिंडा.



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.