जिले के सात प्रशिक्षणरत युवाओं का हुआ चयन, प्रवेश के लिए स्टेडियम में भेजा गया लेटर

चयनित प्रशिक्षणार्थियों में छह मदन मोहन मालवीय स्टेडियम व एक दौलत हुसैन क्रिकेट एकेडमी के छात्र का नाम शामिल

ALLAHABAD: क्रिकेट के क्षेत्र में कुछ कर गुजरने का जुनून रखने वाले सात युवाओं की मेहनत रंग लाई। उनका चयन आवासीय क्रिकेट बालक छात्रावास में प्रवेश के लिए हुआ है। इनमें छह युवा मदन मोहन मालवीय स्टेडियम तो एक दौलत हुसैनी क्रिकेट एकेडमी का प्रशिक्षणार्थी है। प्रशिक्षणार्थियों को मिली इस सफलता से स्टेडियम व एकेडमी में प्रशिक्षण ले रहे युवक व युवतियां उत्साह से लबरेज हैं।

फतेहपुर व कानपुर में होगा प्रवेश

क्रिकेटर बनने की ललक दिल में पैदा हुई तो सूफियान अहमद, शिवनारायण पांडेय, अभिषेक मौर्य, शिवम प्रजापति, मो। इरफान, आदित्य यादव के कदम घर से जिले के मदन मोहन मालवीय स्टेडिय की तरफ निकल पड़े। पारखी नजर रखने वाले स्टेडियम के कोच ने उनकी प्रतिभा की स्कैनिंग की और वे प्रवेश ले लिए। प्रवेश लेने के बाद उन्हें प्रशिक्षण दे कर तरासना शुरू किए। करीब पांच छह साल की कड़ी मेहनत व प्रशिक्षण के बाद ये सभी युवा क्रिकेट की बारियों से तो वाकिफ हुए ही उनके करियर को एक रास्ता भी मिल गया। अभी हाल ही में इनमें से सूफियान अहमद का कानपुर और अन्य का फतेहपुर आवासीय क्रिकेट बालक छात्रावास में चयन हुआ। इन छात्रों को मिली इस सफलता से स्टेडियम में प्रशिक्षण ले रहे अन्य प्रशिक्षणार्थियों में उत्साह का माहौल है। बताया गया कि दौलत हुसैन में प्रशिक्षण ले रहे अली जाफिर का चयन भी कानपुर आवासीय क्रिकेट बालक छात्रावास के लिए हुआ है। जाफिर को मिली इस सफलता को देखते हुए उनके कोच रिजवान व अन्य प्रशिक्षणार्थी गदगद हैं।

वर्जन

जिन बच्चों का चयन हुआ है वे दिल लगा कर बताए गए टिप्स की प्रैक्टिस किया करते थे। प्रशिक्षण के माध्यम से पूरी कोशिश है कि अगली बार दो से तीन गुना अधिक बच्चों का चयन हो। बच्चे बेहतर तरीके से प्रशिक्षण लें, इसके लिए मैं स्वयं उनके साथ प्रैक्टिस करता रहता हूं।

कौशिक पाल

क्रिकेट कोच, मदन मोहन मालवीय स्टेडियम

Posted By: Inextlive