RANCHI:कोई भी काम अगर आत्मविश्वास के साथ किया जाए, तो उसमें सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाती है। हमें अपने अंदर से झिझक मिटाना होगा और आत्मविश्वास बढ़ाना होगा, तभी एक बेहतर करियर की दिशा तय होगी। ऐसे ही कई टिप्स बुधवार को 'दैनिक जागरण' और 'जिलेट गार्ड' की ओर से हिंदपीढ़ी स्थित कॉमर्स क्लासेज में आयोजित वर्कशॉप 'सफलता अपनी मुट्ठी में' के दौरान मॉडरेटर राजू कुमार ने दिए। उन्होंने स्टूडेंट्स को पर्सनैलिटी डेवलपमेंट और ग्रूमिंग का महत्व बताया।

कैसे निखारें व्यक्तित्व

वर्कशॉप के दौरान स्टूडेंट्स को बताया कि कैसे वे अपने व्यक्तित्व को निखार सकते हैं। स्टूडेंट्स ने फ‌र्स्ट इम्प्रेशन का महत्व भी जाना। मॉडरेटर ने बताया कि नॉलेज, स्किल और पॉटीजिव एटीट्यूड के साथ-साथ अपने व्यक्तित्व पर भी ध्यान देना चाहिए।

स्टूडेंट्स ने की सराहना

इस वर्कशॉप में शामिल स्टूडेंट्स ने बताया कि अब उनका आत्मविश्वास अब और बढ़ गया है। वे ग्रूमिंग और पर्सनैलिटी डेवलपमेंट के बारे में पहले जितना जानते थे, उससे कुछ ज्यादा ही जानने को मिला। कार्यक्रम के आयोजन के लिए स्टूडेंट्स ने 'दैनिक जागरण' और 'जिलेट गार्ड' (प्रॉक्टर एंड गैंबल इंडिया लिमिटेड) का आभार भी प्रकट किया।

आज यहां होगा वर्कशॉप

गुरुवार को डोरंडा कॉलेज, डोरंडा में 'सफलता अपनी मुट्ठी में' कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। डोरंडा स्थित कॉलेज कैंपस में यूजी और पीजी के स्टूडेंट्स इस वर्कशॉप में हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम दिन के 11.30 बजे शुरू होगा।

Posted By: Inextlive