मारुति शेयर्स की जोरदार उछाल के साथ सेंसेक्‍स पहुंचा रिकॉर्ड ऊँचाई पर, निफ्टी में मामूली बढ़त

Updated Date: Thu, 03 Dec 2020 07:13 PM (IST)

Share market today: आज भारतीय शेयर बाजार में बीएसई सेंसेक्‍स और निफ्टी में मामूली बढ़त दर्ज हुई है। हालांकि दूसरी तरफ गुरुवार को मारुति के शेयर्स ने अब तक का अपना उच्‍चतम स्‍तर छुआ।

Share market today: बेंगलुरु(रायटर): आज भारतीय शेयर बाजार में यूं तो मामूली तेजी देखने को मिली, लेकिन फिर भी बीएसई सेंसेक्‍स अपने नए रिकॉर्ड पर बंद हुआ। बता दें कि गुरुवार को देश की शीर्ष वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी के शेयर ने पिछले दो सालों के अपने हाईऐस्‍ट प्‍वाइंट को छुआ। आज Maruti Suzuki India Ltd के शेयर प्राइस ने एक दिन में 7.4 परसेंट की जबरदस्‍त उछाल दर्ज की। हालांकि एचडीएफसी बैंक के शेयर्स में तेज गिरावट देखने को मिली। इसके पीछे वजह रही कि केंद्रीय बैंक द्वारा इसके कुछ व्‍यवसायों पर अंकुश लगाया गया है।

सेंसेक्‍स और निफ्टी ने नवंबर में दर्ज की 11 परसेंट से ज्‍यादा की बढ़त

गुरुवार को NSE का निफ्टी 50 इंडेक्स 0.15% बढ़कर 13,133.9 पर बंद हुआ, जबकि बीएसई सेंसेक्स ऊपर था 0.03% की मामूली बढ़त के साथ 44,632.65 पर बंद हुआ। बता दें कि ये दोनों सूचकांक पिछले 17 में से 10 सेंशंस में रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचे हैं। यही नहीं नवंबर महीने में दोनों ही सूचकांकों ने 11% से ज्‍यादा की रिकॉर्ड बढ़त दर्ज की है। इसके पीछे विदेशी संस्थागत निवेशकों का जबरदस्‍त रोल रहा है। गुरुवार का दिन मारुति के शेयर्स के लिए कमाल का रहा। जोरदार खरीदारी के चलते मारुति ने इस साल 9 अप्रैल के बाद आज 7.4 परसेंट का जबरदस्‍त उछाल दर्ज किया। बीएसई में इसका शेयर करीब 536 रुपए की उछाल के साथ 7740.15 की प्राइस पर बंद हुआ।

Posted By: Chandramohan Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.