सेपक टाकरा में गोल्ड की तरफ रुविवि के कदम

2019-01-18T06:01:10Z

-रेगु और डबल्स प्रतिस्पद्र्धा में 2-0 से दर्ज की जीत

बरेली। भारतीय विश्वविद्यालय संघ (एआइयू) की ऑल इंडिया सेपक टाकरा महिला वर्ग प्रतियोगिता में मेजबान एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। रेगु और डबल्स के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 2-0 से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। सैटरडे को मेजबान टीम फाइनल में जगह बनाने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

रेगु इवेंट में रुविवि ने गुजरात की महाराजा कृष्ण कुमार सिंह यूनिवर्सिटी को 2-0 से शिकस्त दी। डबल्स में कुमाऊं यूनिवर्सिटी नैनीताल को 2-0 से पराजित कर पदक की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं। हालांकि, डबल्स प्रतियोगिता के नॉक आउट मुकाबले में प्रतिद्वंद्वी टीम के न पहुंचने से रुविवि को वॉक ओवर से क्वार्टर फाइनल में एंट्री मिली थी।

रेगु के सेमीफाइनल में पहुंचीं चार टीमें

पंजाब यूनिवर्सिटी ने भुवनेश्वर की उत्कल यूनिवर्सिटी को 2-0 के अंतर से पराजित किया। दूसरे मैच में मणिपुर विश्वविद्यालय ने कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल को 2-0 से शिकस्त दी। तीसरे मैच में रुविवि विजेता बनी और चौथे मैच में हैदराबाद की उस्मानिया यूनिवर्सिटी ने नागपुर के राष्ट्रसंत टुकडोजी महाराज विश्वविद्यालय को 2-0 से मात दी है। विजेता चारों टीमें सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं।

डबल्स के क्वार्टर फाइनल में यह रहे विजेता

भुवनेश्वर के उत्कल विश्वविद्यालय ने मणिपुर विश्वविद्यालय को डबल्स प्रतिस्पद्र्धा के क्वार्टर फाइनल में 2-1 से मात दी है। दूसरे मैच में यूनिवर्सिटी ऑफ कालीकट ने पंजाबी विश्वविद्यालय पटियाला को 2-0 से हराया। तीसरे मैच में मेजबान रुविवि और चौथे मैच में हैदराबाद की उस्मानिया यूनिवर्सिटी ने राष्ट्रसंत टुकडोजी महाराजा विवि को 2-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

मुकाबले में पहुंची महज 12 टीमें

सेपक टकारा में 24 टीमों ने पंजीकरण कराया था। इसमें केवल 12 टीमें ही पहुंचीं। गुरुवार को डबल्स प्रतियोगिता में स्थिति यह रही कि छह टीमों के न पहुंचने से तीन मैच रद करने पड़े। सात टीमें वॉक ओवर के जरिये क्वार्टर फाइनल में पहुंची। केवल एक मैच हुआ। इसमें पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ ने गुजरात की महाराजा कृष्ण कुमार सिंह यूनिवर्सिटी को 2-1 से पराजित किया। इसी तरह रेगु में भी नॉक आउट के केवल चार मैच हुए।

नहाने के लिए ठंडा पानी, कुलपति खफा

देश के विभिन्न हिस्सों से पहुंचे 12 विश्वविद्यालयों की महिला टीम को ग‌र्ल्स हॉस्टल में ठहराया गया है। नहाने के लिए इन्हें ठंडा पानी मिला। कुलपति ने खिलाडि़यों से पूछा कि कोई परेशानी तो नहीं। खिलाडि़यों ने ठंडे पानी की शिकायत की। इस पर कुलपति ने निर्देश दिए कि खिलाडि़यों के लिए गर्म पानी का बंदोवस्त किया जाए।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.