15 दिन से नहीं हो पा रहा काम, पब्लिक परेशान

ALLAHABAD: डाक विभाग के अल्लापुर पोस्ट ऑफिस में पिछले पंद्रह दिन से काम-धाम करीब-करीब पूरी तरह से ठप है। न तो स्पीड पोस्ट हो पा रहा है, और न ही रजिस्ट्री। यही नहीं एमआईएफ का पैसा भी नहीं निकल पा रहा है। जिसके लिए लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। पोस्ट ऑफिस के स्टॉफ का कहना है कि सर्वर में खराबी आने के कारण काम नहीं हो पा रहा है।

बार-बार लौटाया जा रहा है वापस

अल्लापुर निवासी अतुल राय ने दैनिक जागरण आईनेक्स्ट को बताया कि करीब दस दिन पहले वे अल्लापुर स्थित पोस्ट ऑफिस एक स्पीड पोस्ट करने गए थे। लेकिन पोस्ट ऑफिस से स्पीड पोस्ट नहीं हो पाया। उन्हें सिविल लाइंस स्थित हेड पोस्ट ऑफिस जाने के लिए कहा गया। तीन चार दिन पहले फिर जब वे पोस्ट ऑफिस पहुंचे तो फिर वही बात कही गई। मंगलवार को भी दूसरे पोस्ट ऑफिस जाने की बात कही गई। इस दौरान यहां जो भी आ रहा था, उसे सर्वर प्रॉब्लम बताकर लौटा दिया जा रहा है। वहीं प्रभावशाली लोगों का काम झट से हो जा रहा है। किसी को कहीं और नहीं जाना पड़ रहा है। आखिर ऐसी स्थिति क्यों है? आम आदमी का कोई काम नहीं हो पा रहा है। यहां से एमआईएफ का पैसा भी नहीं निकल पा रहा है।

ये बात सही है कि पिछले कुछ दिनों से पोस्ट ऑफिस में सर्वर की प्रॉब्लम है। जिसकी वजह से काम नहीं हो पा रहा है। खुदाई के दौरान बीएसएनएल की लाइन कट गई थी। वहीं पोस्ट ऑफिस के सिस्टम में भी कुछ दिक्कत आ रही है। जिसकी जानकारी अधिकारियों को दे दी गई है।

आरके विश्वकर्मा, पोस्ट मास्टर अल्लापुर पोस्ट ऑफिस

Posted By: Inextlive