-डायवर्जन के लिए बनाई जाएगी रोड, 1.94 करोड़ का एस्टीमेट तैयार

बरेली। बदायूं रोड पर स्थित लाल फाटक क्रासिंग पर वाहनों के निकलने के लिए अब दो स्थानों से वाहनों का डायवर्जन होगा। मंत्री संतोष गंगवार और सांसद धर्मेद्र कश्यप ने शहर से बदायूं की ओर जाने वाले वाहनों के लिए आरएन टैगोर कॉलेज रोड से डायवर्जन का प्रस्ताव दिया था, जिस पर पीडब्ल्यूडी ने मुहर लगा दी है। इसके लिए पीडब्ल्यूडी ने 1करोड़ 94 लाख का एस्टीमेट तैयार किया है।

1.2 किमी का होगा डायर्वजन

चनेहटी से आरएन टैगोर इंटर कॉलेज तक सड़क बनाई जाएगी, जिसकी लंबाई 1.2 किमी। और चौड़ाई 5.30 मीटर होगी। इस रास्ते से कैंट से माल गोदाम होते हुए वाहन बदायूं रोड पर जा सकेंगे। जबकि बदायूं की ओर से आने वाले वाहनों का रूट डायवर्ट करने के लिए प्रस्ताव पहले ही तैयार हो चुका है।

रेलवे के एस्टीमेट का इंतजार

लाल फाटक को बंद कर ओवरब्रिज का निर्माण किया जाना है। इसके लिए बगल से ही डायवर्जन दिया जा रहा है। इसके लिए पीडब्ल्यूडी ने करीब दो क रोड़ रुपये का एस्टीमेट तैयार किया है, लेकिन अब तक रेलवे फाटक शिफ्ट करने के लिए रेलवे ने एस्टीमेट नहीं दिया है, इसके चलते प्रस्ताव शासन को नहीं भेजा जा सका है।

वर्जन

लाल फाटक पर ओवरब्रिज निर्माण को अब दो स्थान से डायवर्जन किया जाएगा। इसके लिए स्टीमेट तैयार किया गया है, लेकिन अभी रेलवे ने एस्टीमेट नहीं दिया है। एस्टीमेट मिलने पर शासन को प्रस्ताव भेज दिया जाएगा।

वीपी सिंह आर्या, सहायक अभियंता पीडब्ल्यूडी

Posted By: Inextlive