- गगहा, खोराबार और सहजनवां थाना क्षेत्र में चोरी की हुई वारदात

- सहजनवां थाने से महज 100 दूरी पर दुकान में काटी नकब

BHALUAN/KUSAMHI/SAHJANWA: जिले के गगहा और खोराबार थाना क्षेत्र में सोमवार की रात चोरी की वारदात हुई। जहां गगहा में घर की दीवार में नकब काटकर चोर 2 लाख रुपए का सामान उड़ा लिए वहीं सहजनवां में दुकान में नकब डालकर डेढ़ लाख रुपए का सामान ले उड़े। खोराबार क्षेत्र में चोरी के बाद घर में आग लगाकर चले गए। गर्मी होने पर छत पर सोए लोगों को जानकारी हुई। किसी तरह आग पर काबू पाया। दोनों चोरियों के संबंध में पुलिस को तहरीर दी गई है।

नींव में काटा नकब

गगहा थाना क्षेत्र के देवकली धर्मसेन निवासी विक्रमा मिश्रा का घर निर्माणाधीन है। दीवार बनने के बाद टीनशेड डालकर परिवार के लोग रहते हैं। सोमवार की रात गर्मी के कारण सभी लोग घर से बाहर सोए हुए थे। चोरों ने घर के पीछे से नींव की दीवार काट दी और अंदर घुस गए। घर से नकदी समेत लाखों रुपए का सामान ले उड़े।

कमरे में बंद था ताला

जिस कमरे में चोरी हुई उसमें बाहर से परिजनों ने ताला लगा दिया था। अंदर एक लड़की सो रही थी। चोर नकब काटकर रूम में घुसे और आसानी से चोरी कर चलते बने। मकान बनवाने के लिए विक्रमा बैंक से रुपए निकालकर लाए थे। एक-दो दिन में काम शुरू होना था। चोर रुपए लेते गए।

फेंक दिया सामान

चोर सिर्फ रुपए और कीमती सामान ही ले गए। नकब के रास्ते बॉक्स को पीछे खेत में ले गए। वहां ताला तोड़कर रुपए निकाल लिए और अन्य सामान बिखरा छोड़कर चले गए। पड़ोस के लोगों ने खेत में सामान फेंका देखा तो जानकारी दी। इसके बाद दीवार में नकब देखकर परिवार के लोग सकते में आ गए। घर वालों का कहना है कि 100 नंबर पर कॉल करते रह गए लेकिन रिसीव नहीं हुआ। किसी तरह सूचना भिजवाने पर मौके पर गगहा पुलिस पहुंची।

संदूक तोड़ा

दूसरी घटना खोराबार क्षेत्र के रामनगर करजहा बड़ा टोला में हुई। बड़ा टोला निवासी वीरबल कनौजिया की पत्‍‌नी सीमा देवी रात में भोजन बना-खाकर छत पर सोने चली गई। वीरबल बाहर रहते हैं।

रात में ताला तोड़कर चोरों ने घर खंगाल लिया। संदूक तोड़कर पांच हजार रुपए, एक मंगल सूत्र, पायल, कपड़ा समेत करीब 60 हजार का सामान गायब कर दिए।

गर्म हो गई छत

जाते-जाते चोरों ने घर में आग लगा दिया। छत गर्म होने पर सीमा की नींद खुली। वह चिल्लाती हुई घर में भागी। अंदर आग देखकर फिर बाहर भागी। पड़ोसी जमा हो गए और आग बुझाई। आग में कुर्सी, टेबल जल गए। कुछ देर बाद पता चला कि घर में चोरी भी हुई है। चोरी की सूचना पुलिस को दी गई।

थाने के नजदीक लगाई सेंध

सहजनवां एरिया के तहसील रोड पर स्थित उत्सव फोटो स्टूडियों में चोर नकब काटकर लैपटॉप, कैमरा समेत डेढ़ लाख का सामान साफ कर गए। दुकान सहजनवां थाने से मात्र 100 मीटर की दूरी पर है। दुकानदार सत्यदेव यादव ने बताया कि सोमवार को शाम 7 बजे दुकान बंद कर घर चले गए। सुबह दुकान के नजदीक रहने वाले लोगों ने चोरी की जानकारी दी।

फोरेंसिक टीम ने की जांच

थाने से कुछ ही दूरी पर चोरी पर पुलिस गंभीर हुई। हालांकि घंटों जांच के बाद भी पुलिस को कुछ खास क्लू नहीं मिल सका। मौके पर फोरेंसिक टीम बुलाई गई। टीम ने घटनास्थल के साथ-साथ अगल-बगल भी बारीकी से निरीक्षण किया। इस बीच जानकारी होने पर सपा नेता रामनाथ यादव भी मौके पर पहुंचे।

जांच की जा रही है। जल्द ही खुलासा कर दिया जाएगा।

- बृजेश सिंह, एसएसआई, सहजनवां

Posted By: Inextlive