-मंदिर में सेवादार था गांव का ही एक व्यक्ति, सफाई के दौरान दिया घटना को अंजाम

-आरोपी का मंदिर में था आना-जाना, घटना से एक दिन पूर्व मंदिर में ही ठहरा था

Mawana: ऐत्मादपुर में गुरुवार सुबह गांव के शिव मंदिर में फावड़े से काटकर सेवादार की हत्या कर दी गई। ग्रामीणों ने हत्यारे को पकड़ लिया और जमकर पिटाई की। इसके बाद ग्रामीणों ने आरोपी को पुलिस को सौंप दिया। परिजन मृतक को मेरठ ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी लगते ही परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक के पुत्र ने थाने में हमलावर के खिलाफ घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

मौका-ए-वारदात

ऐत्मादपुर निवासी 50 वर्षीय हरीदास पुत्र समय सिंह पेशे से मजदूर था। हरीदास गांव में स्थित शिव मंदिर पर सुबह शाम सफाई भी करता था। वह गुरुवार सुबह मंदिर पर सफाई करने गया था। मंदिर के मंहत बाबा अमरदास के मुताबिक जब सेवादार हरीदास सफाई कर रहा था। उसी समय मंदिर में मौजूद थाना रोहटा के ग्राम डालमपुर निवासी देवी सिंह ने फावड़े से उस पर हमला कर दिया।

आरोपी का मंदिर में था आना-जाना

महंत ने बताया कि देवी सिंह का पिछले कई वर्षो से उनके पास आना जाना है और उसकी बहन की ससुराल थाना किठौर के ग्राम अमरपुर में है। बुधवार रात वह अपनी बहन के घर से मंदिर आया और वहीं सो गया। उनका डालमपुर में भी एक आश्रम है।

गर्दन पर किए कई वार

सेवादार किसी तरह जान बचाकर भागा, लेकिन आरोपी ने उसकी गर्दन पर फावड़े से कई हमले किये। जिससे हरीदास की मौके पर ही मौत हो गई। शोर सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने हत्यारे को पकड़कर जमकर धुनाई कर पुलिस के हवाले कर दिया। पीडि़त परिजन मृतक हरीदास को लेकर मेरठ अस्पताल ले गए। जहा देखते ही डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने घायल आरोपी देवी सिंह को उपचार के लिए मेरठ सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है।

पता नहीं चला हत्या का कारण

पुलिस अभी तक घटना के पीछे कारण का पता नहीं लगा पाई है। पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। बाद में मृतक के पुत्र बंटी ने थाने में आरोपी हमलावर देवी सिंह के खिलाफ घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई है। मृतक हरीदास शादीशुदा था। उसके तीन पुत्र व तीन पुत्रियां भी है। हरीदास की मौत की खबर लगने पर उसके परिजनों में कोहराम मच गया।

Posted By: Inextlive