JAMSHEDPUR: ईस्ट सिंहभूम जिला प्रशासन ने रविवार को जिले के सात स्थान से कंटेनमेंट जोन हटा लिया है, जिसमें मुसाबनी के अलावा शहर के पांच जोन दाईगुट्टू (मानगो), टेल्को का एन टाइप व प्रकाश नगर, बिरसानगर, जुगसलाई व बारीगोड़ा शामिल हैं। ये सभी कंटेनमेंट जोन 30 मई को बनाए गए थे। अब जिले में नौ कंटेनमेंट जोन बच गए हैं। मानगो के दाईगुट्टू में एक कोरोना संक्रमित मिला था, जिसके बाद शिव मंदिर के पास क्रॉस रोड नंबर 12 में पप्पू साव के घर से नंदकुमार सिंह के घर तक कंटेनमेंट जोन और रामविलास यादव के घर से एलडी तिवारी के घर तक बफर जोन बना था। ज्ञात हो कि दाईगुट्टू का ही युवक चार दिन बाद टीएमएच से घर आ गया था। इससे प्रशासन में अफरातफरी मच गई। रात को ही उसे प्रशासन ने टीएमएच में भर्ती कराया और युवक सहित उसके परिवार के 11 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज हुई थी। टेल्को में भी एन टाइप क्वार्टर एरिया में एक कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कंटेनमेंट जोन बनाया गया था। इसकी जद में फ्लैट 1-8 और बफर जोन में बि¨ल्डग 112 से 114 तक शामिल थे।

बारीगोड़ा में बना था कंटेनमेंट जोन

बारीगोड़ा के नवरंग रोड में एक संक्रमित मिलने के बाद को कंटेनमेंट जोन बनाया गया था, जिसमें चंदन मोबाइल शॉप से सोनाराम के घर, केपी सिंह के घर से सकरो सोरेन का घर और अजीत महाराणा के घर से विनोद के घर तक शामिल थे। बफर जोन में सोनाराम के घर से गुरुचरण सिंह, सकरो सोरेन के घर से सरदार फैक्ट्री और चंदन मोबाइल शॉप से लोचन व गिरिधर गोप का घर शामिल था।

जुगसलाई हुआ था कंटेनमेंट जोन शामिल

जुगसलाई के पुराना बस्ती में श्रुति चौक के पास कोरोना संक्रमित मिलने के बाद रामलाल गुप्ता के घर से सबरजीत सिंह वालिया के घर तक कंटेनमेंट जोन शामिल था, जबकि बफर जोन में बदरुद्दीन सिद्दीकी से निकेश कवारा और अजीत महतो के घर से मिहिर महतो के घर तक शामिल था।

बिरसानगर में मिला था पॉजिटिव ह्य

बिरसानगर के जोन-8 में एक संक्रमित मिलने के बाद दिनेश कुमार के घर से घनश्याम प्रसाद और रविभूषण पांडेय के घर तक कंटेनमेंट जोन बना था, जबकि बफर जोन में महाप्रसाद के घर से जितेंद्र प्रसाद और उमा प्रसाद का घर शामिल था।

मुसाबनी में मिला था एक संक्रमित

मुसाबनी के बेनाशोल पंचायत में एक कोरोना संक्रमित मिलने के बाद 30 मई को पवन टेंट हाउस से काली मंदिर और मेन रोड से पांचु राम के घर तक कंटेनमेंट जोन बना था। वहीं बफर जोन में विजय दास के घर से दुकु हांसदा के घर और मेन रोड से मिथुन धीवर का घर शामिल था।

Posted By: Inextlive