जान-बूझ कर परोसी थी जहरीली शराब दो दिन पहले बेटे की हुई थी मौत!

ranchi@inext.co.in
RANCHI: जान-बूझ कर परोसी थी जहरीली शराब, दो दिन पहले बेटे की हुई थी मौत! जी हां, सीएम हाउस से मात्र दो किमी दूर हातमा बस्ती में छह लोगों की मौत मामले में पुलिस ने लोगों को जहरीली शराब परोसने वाले दंपती छोटन मिर्धा व घुनी मिर्धा को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में चौंकाने वाली बात यह है कि दंपती को यह पता था कि शराब में कुछ खराबी है। क्योंकि तस्कर ने जब उनके पास शराब पहुंचाई थी तो उसमें से अजीब-सी गंध आ रही थी। इसे छोटन मिर्धा ने सूंघकर महसूस भी किया था। इसके बावजूद उसने बस्ती के लोगों को वही शराब परोस दी, जिसकी वजह से सात लोगों (बीमार फूलमनी देवी की सोमवार को रिम्स में मौत) की तड़प-तड़प कर मौत हो गई। वहीं, दो दिन पहले छोटन मिर्धा के बेटे विजय मिर्धा की भी मौत हुई थी। बस्तीवालों की मानें तो उसकी मौत भी जहरीली शराब पीने की वजह से ही हुई थी।

दो रुपए कमाने के चक्कर में सात मौत
पति-पत्‌नी के अनुसार, उन्हें शराब की सप्लाई हरिओम साहू नामक तस्कर करता था। वह उन्हें बस्ती में शराब पहुंचाता था, जिसके बाद वो दो रुपए मुनाफा कमाकर उस शराब को बस्तीवालों के बीच बेच दिया करते थे। पति-पत्‌नी ने बताया कि जब उन्हें यह मालूम चला कि शराब जहरीली है और उसे पीकर लोगों की मौत हो रही है तो उन्होंने एक फेरीवाले के माध्यम से जहरीली शराब को बस्ती से बाहर फेंकवा दिया।

दो दिन पहले हुई थी विजय की मौत
इस मामले में एक और चौंकाने वाली जानकारी मिली है। घटना के 2 दिन पहले ही छोटन मिर्धा के बेटे विजय मिर्धा की भी मौत हुई थी। बस्तीवालों की मानें तो उसकी मौत भी जहरीली शराब पीने की वजह से ही हुई थी। मामला बाहर न निकले इसलिए आनन-फानन में छोटन मिर्धा ने अपने बेटे का दाह संस्कार कर दिया था। हालांकि, छोटन मिर्धा की पत्नी ने इससे साफ इनकार कर दिया। उसने कहा कि उसके बेटे की मौत बीमारी की वजह से हुई थी।

Posted By: Inextlive