- सिरहिंद, सूरत, बड़ोदरा, भावनगर, समेत छह जगहों से पहुंची श्रमिक स्पेशल

- सोशल डिस्टेंसिंग और थर्मल स्कैनिंग के बाद सभी भेजे गए घर

GORAKHPUR: लॉकडाउन में विभिन्न राज्यों में फंसे श्रमिकों को लाने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में रविवार को सिरहिंद, सूरत, बड़ोदरा, भावनगर समेत छह जगहों से चलीं श्रमिक स्पेशल ट्रेंस से लगभग 7400 कामगार गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। इस मौके पर सोशल डिस्टेंसिंग मेनटेन करते हुए सभी पैसेंजर्स की थर्मल स्कैनिंग करवाई गया। इस दौरान जिला प्रशासन, जीआरपी, पुलिस और हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम मुस्तैद रही। विभिन्न जिलों के लिए लगी बसों में कामगारों को बैठाकर रवाना किया गया।

सभी के लिए थे विशेष इंतजाम

रविवार की सुबह तकरीबन 9 बजे सिरहिंद से पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन 1212 पैसेंजर्स को लेकर पहुंची। इसके बाद सूरत, भावनगर और बड़ोदरा आदि जगहों से चलीं श्रमिक स्पेशल ट्रेंस पहुंची। जिनमें से कुल लगभग 7400 पैसेंजर्स गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर उतरे। सभी को स्टेशन पर एसपी जीआरपी पुष्पांजलि के निर्देश पर भूजे का पैकेट, बिस्किट, फ्रूटी के साथ साबुन दिया गया। इसके पूर्व जीआरपी एसओ आनंद सिंह ने ट्रेन आने के पहले सभी पुलिस कर्मियों का उत्साह बढ़ाया। व्यवस्था की देखरेख में रेलवे और प्रशासनिक अफसरों के अलावा आरपीएफ, हेल्थ डिपार्टमेंट, सुरक्षा बल और रेल कर्मी मौजूद रहे।

डीएम व एसएसपी ने लिया जायजा

डीएम व एसएसपी रविवार को गोरखपुर रेलवे पहुंचे। उन्होंने विभिन्न राज्यों से आने वाले पैसेंजर्स की सुविधा केबारे में अन्य अफसरों से जानकारी हासिल की। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने पर भी जोर दिया।

अब तक आ चुकीं श्रमिक स्पेशल ट्रेंस - 21

आने वाले श्रमिक व परिजन - लगभग - 24649

Posted By: Inextlive