किडनैप कर सात साल की बच्ची संग दुष्कर्म फिर गला दबाकर मौत

2019-06-16T11:44:39Z

गोरखपुर जिले के सिकरीगंज एरिया की घटना से इलाके में सनसनी। 57 साल के आरोपी ने परिचित की बेटी को बनाया हवस का शिकार

gorakhpur@inext.co.in

GORAKHPUR: गोरखपुर के सिकरीगंज एरिया में कीर्तन से लौट रहे 57 साल के व्यक्ति ने परिचित की सात साल की बेटी का अपहरण करके उसके साथ दुष्कर्म किया. हैवानियत की हदों को पार करते हुए गला दबाकर मासूम की जान ले ली. घिनौनी हरकत के बाद आरोपी अपने घर जाकर सो गया. बच्ची के लापता होने पर जब पिता ने तलाश की तो मामला सामने आया. घटना की सूचना पर एसएसपी मौके पर पहुंचे. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल किया. कहा कि वह वह खुद पर काबू नहीं रख पाया इसलिए यह वारदात कर डाली. उसके खिलाफ किडनैपिंग, दुष्कर्म और मर्डर का मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. घटना से पूरे इलाके में आक्रोश फैला रहा. किसी तरह के बवाल से निपटने के लिए एरिया में चार थानों की पुलिस सहित भारी फोर्स लगा दी गई. एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता ने बताया कि पुलिस की सक्रियता से आरोपी पकड़ा गया. मामूली सी लापरवाही पर घटना का पर्दाफाश नहीं हो पाता.
पिता के पास ले जाने के बहाने बाग में किया दुष्कर्म-मर्डर
सिकरीगंज एरिया के एक मोहल्ला निवासी एक व्यक्ति की दो बेटियां और एक बेटा है. शुक्रवार की देर शाम वह बाजार गया था. उसकी 12 साल और सात साल की बेटी घर पर मौजूद थी. संत कबीर नगर जिले के धनघटा, बेलमा का विनोद राय उर्फ पप्पू राय कीर्तन मंडली में गाना गाता है. पाली बांसगांव से कीर्तन गाकर वह अपनी बाइक से घर लौट रहा था. तभी रास्ते में उसके परिचित के घर के पास दोनों लड़कियां खेलती हुई मिलीं. पिता से मिलवाने का झांसा देकर सात साल की बच्ची को बाइक पर बैठा लिया. गांव से कुछ दूर बंधे के किनारे कुटी के पास अपने आम के बाग में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. मामला खुलने के डर से उसका गला दबाकर जान ले ली फिर अपने घर जाकर सो गया.
सख्ती पर कबूल की घटना, बरामद कराई डेड बॉडी
रात करीब साढ़े आठ बजे बच्ची के पिता बाजार से घर लौटे तो छोटी बेटी के बारे में बड़ी से पूछा. बड़ी बहन ने बताया कि विनोद राय उर्फ पप्पू अकंल उसे बाइक पर बैठाकर आपके पास ले गए हैं. बेटी के लापता होने पर परेशान पिता ने तलाश शुरू कर दी. वह विनोद राय के घर पहुंचा तो लोगों ने उसे पीटकर खदेड़ दिया. बेटी के गायब होने पर पिता ने तत्काल पुलिस को सूचना दी. सिकरीगंज पर तैनात एसआई संतोष तिवारी फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे. शक के आधार पर आरोपित विनोद राय को पूछताछ के लिए उठा लाए. कुछ देर तक वह टालमटोल करता रहा लेकिन बाद में उसने खुद ही घटना कबूल की. उसके बताने पर पुलिस ने उसके बाग में झाडि़यों के बीच से बच्ची की डेड बॉडी बरामद की. घटना की सूचना से पूरे इलाके में आक्रोश फैल गया. लोग आरोपी को सबक सिखाने के लिए जुट गए.
हवस जाग गई थी, उठा ले गया बच्ची
मासूम संग दुष्कर्म, मर्डर की सूचना पर एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता खुद मौके पर पहुंचे. आरोपी से पूछताछ में पता लगा कि वह दो बेटियों और एक बेटे का पिता है. उसकी दोनों बेटियों की शादी हो चुकी है. बड़ी बेटी के बच्चे हो चुके हैं. जबकि उसका 19 साल का बेटा अपनी मां संग बीमार रिश्तेदार को देखने एक हफ्ते पूर्व मुंबई गया है. कीर्तन गाने वाला विनोद राय घर पर अकेला था. उसको पूरे इलाके के लोग जानते-पहचानते हैं. यह हरकत सामने आने पर लोग काफी आक्रोशित हो गए. उसे पब्लिक की मार से बचाने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी. आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह जब घर लौट रहा था तो उसके भीतर की हवस जाग गई. उसने प्रयास किया कि 12 साल की बच्ची को साथ ले जाए लेकिन वह नहीं गई तो छोटी को झांसा देकर साथ ले गया. वहां दुष्कर्म करने पर जब बच्ची चिल्लाने लगी तो उसे मार डाला. लोगों का कहना है कि उसने शराब पी रखी थी.
सजा दिलाने की पैरवी करेंगे एसएसपी
रात करीब साढ़े आठ बजे बच्ची के पिता ने तलाश शुरू की. रात में 11 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली. एसएसपी ने बताया कि पुलिस की सक्रियता से रात दो बजे तक पूरा मामला साफ हो गया. आरोपी से पूछताछ करने वह खुद सिकरीगंज थाना पहुंचे. बच्ची की बड़ी बहन और पिता से जानकारी लेकर घटनास्थल का इंस्पेक्शन किया. आरोपी को सजा दिलाने के लिए पुलिस ने वैज्ञानिक साक्ष्य जुटाया. एसएसपी ने कहा कि इसकी पैरवी वह खुद करेंगे. जल्द से जल्द इसे फास्ट ट्रैक कोर्ट में डाल दिया जाएगा. सभी तथ्यों और सबूतों संग चार्जशीट फाइल करने पर दरोगा को ईनाम दिया जाएगा. एसएसपी ने कहा कि यदि विलंब होता तो आरोपित बच निकलता.
पूरे इलाके में फैला आक्रोश
सात साल की मासूम संग हैवानियत से पूरा इलाका दहल उठा. आरोपी विनोद राय उर्फ पप्पू को हर कोई जानता था इसलिए सब उसकी करतूत पर थू-थू कर रहे थे. गुस्से में लोग उसे सबक सिखाने के लिए पुलिस से मौका मांगते रहे. लेकिन मॉब लिंचिंग के डर से पुलिस सुरक्षा बढ़ाती चली गई. यह भी चर्चा रही कि इसके पहले भी वह दुष्कर्म की घटनाएं कर चुका होगा लेकिन कभी उसका पाप सामने नहीं आया था. शनिवार को दिनभर एरिया में इसी घटना की चर्चा होती रही.
वर्जन
आरोपित विनोद राय उर्फ पप्पू के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया है. वह सात साल की बच्ची को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया. अपने बाग में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया फिर उसकी हत्या कर दी. बच्ची के पिता की सूचना पर आरोपी से पूछताछ की गई. उसने खुद मौके पर जाकर डेड बॉडी बरामद कराई. उसे सजा दिलाने के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट में पैरवी की जाएगी.
- डॉ. सुनील गुप्ता, एसएसपी गोरखपुर

Posted By: Syed Saim Rauf

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.