-सड़क निर्माण के दौरान सीधे गंगा में डाला जा रहा सीवर का पानी

-स्थानीय लोगों ने जताई नाराजगी, विभागीय अधिकारियों के कान में नही रेंग रही जू

ALLAHABAD: गंगा सफाई के नाम पर करोड़ों खर्च करने वाली सरकारों को अंदाजा नहीं है कि किस तरह से गंगा साफ करने वाले ही इसको मैला करने पर तुले हैं। दारागंज दशाश्वमेघ घाट के नजदीक सड़क निर्माण के दौरान संबंधित विभाग ने सीवर का पानी सीधे गंगा में बहाना शुरू कर दिया है। इससे स्थानीय लोगों ने नाराजगी जाहिर की है।

थोड़ी दूर पर लोग लगाते हैं डुबकी

दारागंज में नागवासुकी मंदिर से काली सड़क तक सड़क निर्माण का काम चल रहा है। मंगलवार को दशाश्वमेघ घाट रामजानकी मंदिर के नजदीक कार्यदायी विभाग के कर्मचारियों ने जेसीबी मशीन लगाकर मेनहोल के बगल खोद डाला। इसके बाद मोटा पाइप डालकर सीवर का पानी सीधे गंगा में बहाना शुरू कर दिया। यह देखकर आसपास के लोगों ने ऐतराज किया, लेकिन कर्मचारियों पर कोई असर नही पड़ा।

भविष्य में ऐसा ही करने की प्लानिंग तो नहीं?

इलाके के रहने वाले दीपू मिश्रा ने बताया कि निर्माणाधीन रोड काफी चौड़ी है। इसमें डिवाइडर भी बनाया जाना है। यही कारण है कि गहरी खोदाई की जा रही है। इसी क्रम में सीवर से गंगा तक चार फिट गहरा गड्ढा खोदा गया है। मोटा पाइप इसमें से गंगा तक पहुंचाकर गंदा पानी निकाला जा रहा है। लोगों ने आशंका जताई है कि भविष्य में यह परमानेंट व्यवस्था के तहत ऐसा न कर दिया जाए। बाद में ऊंचाई पर सड़क बनेगी तो यह गड्डा किसी को नजर नही आएगा। लोगों ने प्रशासन से इस मामले में दखल देने की मांग की है।

वर्जन

- थोड़ी देर में संबंधित अधिकारी का वर्जन दिया जाएगा।

Posted By: Inextlive