- कहीं खुले हैं मेनहोल के ढक्कन तो कहीं फैला है कीचड़

- दो दिन की बारिश ने खोली नगर निगम की पोल

ALLAHABAD: सिविल लाइंस साइड के साथ ही हाईकोर्ट के आस-पास का इलाका छोड़ दें तो बाकी का शहर दो दिन की बारिश में बजबजा उठा है। चारों तरफ गंदगी का अंबार, कीचड़ का ढेर नालियों में सिल्ट भरी है तो जगह-जगह मेन होल के ढक्कन खुले हुए हैं। ये सब स्मार्ट सिटी की सोच पर चोट कर रहे हैं। सीवर लाइन की खुदाई के बाद सड़कों की मरम्मत न कराए जाने से कई मोहल्ले व गलियों में कदम रख पाना मुश्किल है।

बरसात ने खोली पोल

दो दिन की बारिश ने पुराने शहर की व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। बारिश के दौरान जहां कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हुई, वहीं बारिश रुकने के बाद कीचड़ और गंदगी के ढेर से मुसीबत और बढ़ गई है। क्योंकि कई इलाकों में सीवर लाइन बिछाने के लिए सड़कों की खुदाई कर मलवा छोड़ दिया गया है। जो बारिश की वजह से चारों तरफ फैल गई है।

यहां टूटे हैं चैंबर

चौखंडी

बाई का बाग

आजाद स्क्वायर

बैरहना

मेयर ने देखी हकीकत

मंगलवार को शहर के विभिन्न इलाकों से जलजमाव, गंदगी, सीवर लाइन ठीक न होने और मेन होल के ढक्कन खुले होने की शिकायत आने पर मेयर अभिलाषा गुप्ता खुद हकीकत को देखने के लिए शहर में निकलीं। पुराने शहर के बहादुरगंज, विश्वम्भर सिनेमा के पास, मोहत्सिमगंज, सीएवी इंटर कॉलेज के बगल वाली सड़क, तिलक नगर, अल्लापुर, महावीरन गली, मीरापुर, कीडगंज, मुट्ठीगंज, बलुआघाट, सत्तीचौरा, बैहराना आदि इलाकों का निरीक्षण किया। जहां कई स्थानों पर गड्ढा खोद कर छोड़ दिए जाने और जगह-जगह मलवा जमा होने की हकीकत सामने आई। बारिश के कारण फिसलन की भी स्थिति मेयर ने देखी। मेनहोल के ढक्कन भी कई जगह टूटे हुए मिले। हकीकत को देखने के बाद मेयर ने नगर निगम में नगर आयुक्त देवेंद्र पांडेय, गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के जीएम अजेय रस्तोगी के साथ मीटिंग कर मलवा हटाने और सड़कों के समतलीकरण का निर्देश दिया।

बाक्स-

धरना दिया तो खुली अधिकारियों की नींद

ALLAHABAD: शहर में जगह-जगह टूटे हुए चैम्बर, गंदे व बदबूदार पानी की आपूर्ति, सीवर व नाला चोक की समस्याओं को लेकर भाजपा पार्षद किरन जायसवाल ने पब्लिक के साथ मंगलवार को बाई का बाग स्थित जोनल कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया। जिससे नगर निगम के जिम्मेदार अधिकारियों की नींद खुली। जीएम जलकल आरएस सलूजा व गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के महाप्रबंधक जेपी मणि ने मौके पर पहुंच कर बुधवार से काम शुरू कराने का आश्वासन दिया। धरना के दौरान शहर की व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराने के साथ ही शंकर लाल भार्गव रोड, हलवाई धर्मशाला रोड, दिलीप जायसवाल पार्क रोड, काजल टॉकीज के सामने, पीलीकोठी, निर्मल नगर, रामबाग, साउथ मलाका, मुट्ठीगंज में सड़क की मिट्टी लेवलिंग कर गिट्टी बिछाने के मामले की जांच कराए जाने की मांग की गई। चेतावनी दी गई कि यदि बुधवार से टूटे हुए चैम्बरों की मरम्मत और मिट्टी लेवलिंग का काम शुरू नहीं हुआ तो शंकर लाल भार्गव रोड पर बुधवार से ही धरना दिया जाएगा।

Posted By: Inextlive