शाहरुख खान से लेकर धर्मेंद्र तक से अटल जी का रहा है ये खास कनेक्शन

2018-08-18T11:46:43Z

भारतीय राजनीति के चमकते सितारे रहे अटल बिहारी वाजपेयी के निधन का शोक पूरा देश मना रहा है। बॉलीवुड भी इस शोक में शरीक है। कई फिल्मी सितारे अटल जी के साथ गुजारे हुए पलों को याद कर भावुक हो रहे हैं। शाहरुख खान से अटल जी का दिलचस्प रिश्ता रहा है जिसे याद करते हुए उन्होंने अटल जी को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है।

features@inext.co.in

KANPUR:
शाहरुख खान ने एक नोट लिखकर कहा, 'जब मैं बड़ा हो रहा था तब मेरे पिता मुझे दिल्ली में वाजपेयी जी के भाषण सुनवाने के लिए ले जाते थे। मेरे लिए वो पल आज भी यादगार हैं। कई साल बाद मुझे उनसे मिलने का मौका मिला और मैंने उनके साथ कविताओं, फिल्म, राजनीति और घुटनों की बीमारी पर बात करते हुए लंबा वक्त भी बिताया। उनकी एक कविता के लिए पर्दे पर अभिनय करने का सौभाग्य भी मुझे मिला था। उनको घर पर प्यार से बापजी बुलाया जाता था। शुरुआती सालों में खुद पर उनका प्रभाव पडऩे को मैं खुशकिस्मत मानता हूं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। वो हमेशा हमारे लिए प्रेरणादायक रहेंगे।'
धर्मेंद्र ने किया याद
वेटरन एक्टर धर्मेंद्र ने भी अटल जी को याद करते हुए बताया कि, अटल जी के कारण ही वे राजनीति का हिस्सा बने। उन्होंने कहा, अटल जी के निधन की बात सुनकर मुझे धक्का लगा है। मुझे वह बहुत ही प्रिय थे। मैं आपको बता नहीं सकता मैं उनका कितना आदर करता था। मेरे राजनीति से जुडऩे का कारण भी अटल बिहारी वाजपेयी थे। इस समय मुझे और कुछ सूझ नहीं रहा कि और क्या बोलूं। जब भी उनसे मुलाकात होती वह खड़े होकर गले लगाते थे।
लता से रहा खास कनेक्शन
स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने भारत रत्न प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक जताते हुए ट्विटर पर लिखा, 'ऋ षितुल्य पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी के स्वर्गवास की वार्ता सुनके मुझे ऐसा लगा जैसे मेरे सर पर पहाड़ टूटा है, क्योंकि मैं उनको पिता समान मानती थीं और वो मुझे अपनी बेटी मानते थे। मुझे वो इतने प्रिय थे कि मैं उनको दद्दा कह कर बुलाती थी। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।' लता और अटल का रिश्ता बेहद खास था। अटल ने ही भारत रत्न के लिए लता का नाम शामिल किया था। वह खुद गजल के काफी शौकीन भी थे। साथ ही संगीत से भी उनका गहरा लगाव था।

मेरे दद्दा अटलजी एक साधुपुरुष थे.हिमालय जैसे ऊँचे थे और गंगा जैसे पवित्र थे। मैंने उनकी कुछ कविताएँ जब रेकॉर्ड की थी तब ये एक कविता अल्बम में नहीं थी। वो कविता मैं आज उनकी याद को अर्पण करती हूँ.https://t.co/aAeWakqsX7

— Lata Mangeshkar (@mangeshkarlata) August 17, 2018


अटल के नाम में छुपा लता का नाम
ऐसी खबरें आती रही हैं कि रामलीला मैदान में किसी समारोह में वह बैठे थे तो उन्होंने भूपेन हजारिका के पास एक पर्ची भिजवाई और अपना फिल्म गीत मोई एती गाने की फरमाइश की। बाद में जब भूपेन नीचे आये तो उन्होंने कहा कि इस गीत को सुनने के लिए मैं कब से बेकरार था। लता और अटल से जुड़ा यह प्रसंग भी मिलता है कि लता जी ने अटल जी को एक बार कहा था कि अटल जी के नाम को उल्टा करदो तो मेरा नाम आ जाएगा और यह सुन कर अटल जी खूब हंसे थे।

अटल बिहारी वाजपेई की 5 बेहतरीन कविताएं, जिन्हें वो अकसर मंच से दोहराया करते थे

पूर्व प्रधानमंत्री को 'शांति' से दी गोरखपुर ने श्रद्धांजलि

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.