डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने जारी की है लिस्ट, युनाइटेड कॉलेज भी टॉप में शामिल

ALLAHABAD: डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी लखनऊ ने टॉप 25 कॉलेजेस की सूची जारी की है। जिसमें इलाहाबाद के शम्भूनाथ इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी को 16वां स्थान प्राप्त हुआ है। कॉलेज को यह स्थान बीटेक फ‌र्स्ट इयर ऑड सेमेस्टर एग्जाम 2016-17 में शामिल कुल छात्र-छात्राओं में 73.65 फीसदी अभ्यर्थियों के उत्तीर्ण होने के कारण प्राप्त हुआ है। इनमें किसी भी स्टूडेंट का एग्जाम में बैक नहीं आया है।

इससे पहले मिला था 07वां स्थान

शम्भूनाथ कॉलेज का चयन बीटेक ब्रांच की पढ़ाई कराने वाले प्रदेश के तकरीबन 580 कॉलेजेस में किया गया है। इससे पहले कॉलेज को बहुत पहले बीटेक फार्मेसी में 07वां स्थान प्राप्त हुआ था। वहीं टॉप 25 की लिस्ट में 25वें स्थान पर युनाइटेड कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड रिसर्च को रखा गया है। इस कॉलेज के 69.71 फीसदी स्टूडेंट्स सफल हुये हैं। वहीं प्रदेश में टॉप थ्री में गाजियाबाद के तीन कॉलेज को जगह दी गई है। जिसमें पहले नम्बर पर एबीईएस इंजीनियरिंग कॉलेज गाजियाबाद को रखा गया है। बीटेक फ‌र्स्ट इयर ऑड सेमेस्टर एग्जाम में यहां के कुल 95.69 फीसदी स्टूडेंट पास हुये हैं।

यह शम्भूनाथ कॉलेज के लिये गौरव की बात है। यह शिक्षकों की मेहनत और छात्रों के परिश्रम का परिणाम है। हमें उम्मीद है कि टॉप इंस्टीट्यूशंस की लिस्ट में भविष्य में हम और ऊपर होंगे। शिक्षकों और छात्रों को इसके लिये बधाई।

डॉ। केके तिवारी, सचिव शम्भूनाथ कॉलेज

Posted By: Inextlive