पूर्व दरोगा की पीट कर हत्या का मामला, रिपोर्ट तलब

गिरफ्तारी न होने पर विवेचना अधिकारी तलब

prayagraj@inext.co.in

इलाहाबाद शहर के शिवकुटी मुहल्ले में रिटायर दरोगा अब्दुल समद खान की दिन दहाडे़ पीट कर की गयी हत्या के फरार 6 आरोपियों को 18 जनवरी तक गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है और गिरफ्तारी के संबंध में की गयी कार्यवाही की रिपोर्ट मांगी है। कोर्ट ने कहा है कि यदि गिरफ्तारी नहीं हो पाती तो विवेचनाधिकारी 18 जनवरी सुनवाई के दिन कोर्ट में होजिर हों।

चार्जशीट हो चुकी है दाखिल

यह आदेश चीफ जस्टिस गोविन्द माथुर तथा जस्टिस सीडी सिंह की खण्डपीठ ने दरोगा की हत्या मामले में कायम जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए दिया है। अपर शासकीय अधिवक्ता ने कोर्ट को बताया कि हत्या के आरोपी जुनैद, सैब उर्फ आसिफ, यूसुफ, इब्बेन सऊद को जेल भेज दिया गया है इनके खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं में चार्जशीट भी दाखिल कर दी गयी है। फरार आरोपियों जावेद कमाल, रजिक कमाल, नई उर्फ नईमुद्दीन, शना उर्फ रुखसाना, हिना, मेहंदी उर्फ अनामता की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। सीजेएम प्रयागराज की अदालत में गैर जमानती वारन्ट प्राप्त किया जा रहा है।

जमानत निरस्त करने की अर्जी दाखिल

कोर्ट को बताया गया कि रुखसाना, हिना, मेहंदी, रजिक, की जमानत निरस्त कराने की अर्जी दी गयी है। हल्की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज होने के कारण जमानत मिल गयी थी, अब गंभीर धाराएं भी हैं इनके आधार पर जमानत निरस्त करने की अर्जी दी गयी है। फरार आरोपियों ने कोर्ट को अश्वासन भी दिया था कि वे विवेचना में सहयोग देंगे किन्तु अब वे फरार हैं। कोर्ट ने आरोपियों की गिरफ्तारी का हर संभव प्रयास कर उनकी गिरफ्तारी करने की रिपोर्ट मांगी है।

Posted By: Inextlive