RANCHI : किशोरगंज में शिवशक्ति नगर के रोड नंबर-छह में नाली तो बनाई जा रही है, लेकिन इसके लिए निकाला गया मलबा पिछले दो माह से सड़क पर यूं ही छोड़ दिया गया है। बारिश के साथ ही यह मलबा रोड पर और बिखरता जा रहा है, जो जाने-अनजाने हादसे को दावत दे रहा है। इतना ही नहीं, ऐसी सिचुएशन यहां के बाशिंदों को नारकीय जिंदगी जीने पर मजबूर कर रही है। आलम है कि लोग अपने घरों से नहीं निकल पा रहे हैं। रात में तो इस रोड से आना-जाना शायद ही कोई करना चाहता हो। लेकिन, इनकी समस्या का समाधान न तो वार्ड पार्षद कर रहे हैं और न ही नगर निगम के अफसर।

बारिश ने बढ़ाई मुसीबत

वार्ड 27 के रोड नंबर 6 में पुरानी नाली को तोड़कर नई नाली का निर्माण कराया जा रहा है। इसके लिए नाली की खुदाई कराई गई और मलबा निकालकर वहीं छोड़ दिया गया। दो महीने बाद भी मलबा नहीं हटाए जाने के बाद लोगों ने खुद से चलने के लिए रास्ता बनाया। लेकिन बारिश के कारण रास्ता चलने लायक भी नहीं रहा। अब स्थिति यह है कि लोग गिरकर घायल हो रहे है।

दूसरे के घर लगा रहे वाहन

रोड पर मलबे की वजह से जहां लोगों का पैदल चलना मुश्किल हो रहा है। वहीं सबसे ज्यादा परेशानी गाड़ी मालिकों को झेलनी पड़ रही है। पिछले कई दिनों से उन्होंने अपनी गाडि़यां दूसरे के घरों में पार्क कर दी है। वहीं नाली निर्माण हो जाने के बाद भी मलबा वहीं के वहीं पड़ा है।

किन मुहल्लों में ज्यादा परेशानी

दिलीप जेनरल स्टोर से अंजली ब्यूटी पार्लर

नावशिला भवन

पारसमणि इंक्लेव गली

मुकेश मुक्ता के घर के पास वाली गली

वाल्मिकी नगर

Posted By: Inextlive