-सोशल मीडिया पर दोनों ही प्रधानमंत्रियों ने जाहिर किए विचार

- जापानी पीएम ने इंग्लिश व जापानी लैंग्वेज में किए ट्वीट, पीएम ने काशी को दोहरी खुशी का बताया पल

VARANASI

पीएम मोदी व पीएम शिंजो अबे में कुछ भी अलग नहीं है। दोनों में एक ही समानताएं हैं। वहां जहां भी जाते हैं सोशल मीडिया पर हमेशा बने रहते हैं। जिस तरह पीएम नरेंद्र मोदी ट्विटर और फेसबुक पर हमेशा अपडेट रहते हैं उसी तरह से शिंजो भी ट्विटर व फेसबुक पर हमेशा मौजूद रहते हैं। काशी आगमन से पूर्व ही शिंजो ने ट्विटर पर काशी का जिक्र कर दिया था। शनिवार की सुबह जापानी पीएम शिंजो अबे ने इंग्लिश व जापानी भाषा में जेएनयू से सम्मानित होने के बाद जवाहर लाल नेहरू की यादों को ताजा किया तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने@UNESCO के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए काशी को दोहरी खुशी वाला दिन करार दिया। एक ओर जापानी प्रधानमंत्री के जरिये वाराणसी में कन्वेंशन सेंटर तो दूसरी ओर यूनेस्को के जरिये जयपुर के साथ ही काशी को क्रिएटिव सिटी नेटवर्क में शामिल करने की खुशियों को ट्वीट के जरिए जाहिर किया।

आरती के दौरान ली सेल्फी

एक दूसरा ट्वीट पीएम नरेंद्र मोदी ने धर्म की नगरी काशी में जापानी पीएम श्िाजो अबे की गंगा आरती के दौरान मेजबानी करने का जारी किया। मगर गंगा घाट पर आरती के दौरान दोनों ही दोस्त मेहमान और मेजबान से इतर पूजा करते हुए यजमान की भूमिका में नजर आए, दोनों पीएम ने मोबाइल से सेल्फी भी ली और एक साथ मां गंगा का दुग्धाभिषेक कर रक्षा सूत्र भी बंधवाया।

पीएम नरेंद्र मोदी व जापानी पीएम शिंजो अबे की दोस्ती और काशी दौरे में गंगा आरती के समय यजमान की भूमिका में देख काशी वासियों ने तस्वीरें खूब शेयर कीं। दूर-दराज के महानगरों में भी रहने वालों ने तस्वीरों को फेसबुक, व्हाट्सअप व ट्विटर पर खूब शेयर पोस्ट की। सिटी में जगह-जगह बनाए गए फूलों के वेलकम प्वाइंट पर खड़े होकर लोगों का फोटो शूट कराने का सिलसिला सुबह से जो शुरू हुआ वह देर रात तक चलता रहा, सोशल मीडिया पर इस तरह की तस्वीरें खूब अपलोड की गई। पीएम मोदी व शिंजो के फोटो से सोशल मीडिया सराबोर रहा।

नहीं हुई वेबसाइट अपडेट

वाराणसी के सांसद नरेंद्र मोदी की वेबसाइट http://www.narendramodi.in/VARANASI पर पूर्व में उनके दौरे की खबरें और ट्वीट समय-समय पर अपडेट होते रहते थे मगर इस दौरे की प्रमुख झलकियां वेबसाइट पर नहीं दिखीं।

Posted By: Inextlive