'निशब्द' कर गयी जिया की डेथ

2013-06-04T13:55:49Z

जिया खान की सडन डेथ सही मायने में लोगों को निशब्द कर गयी 1993 में एक्ट्रेस दिव्या भारती की डेथ के बाद ये बॉलिवुड में सबसे शॉकिंग डेथ है जिसका सिरा पकड़ना मुश्किल है

3 जून को लेट नाइट जब जिया की मदर किसी काम से बाहर गयी हुई थीं. जिया ने पंखे से दुप्पट्टा बांध कर सुसाइड कर लिया. ऐसा अब तक का बिलीव है क्योंकि जिया की मदर के इंफार्म करने पर जब मुंबई पुलिस जुहू की सागर संगीत बिल्डिंग में जिया के फ्लैट पर पहुंची तो उसे कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. जिया की मदर को भी बिलीव नहीं हो रहा है कि जिया सुसाइड कर सकती है क्योंकि वो बहुत मस्त और खुशमिजाज लड़की थी. हैदराबाद में इंटीरीयर डिजाइनर के ऑडीशन में फेल होने की वजह से और अपने ब्वॉयफ्रेंड आदित्य़ पांचोली के बेटे सूरज पांचोली से कुछ खटपट की वजह से वो थोड़ी डिप्रेस जरूर थी पर ऐसा नहीं लगा कि वो जिंदगी से ही हार मान लेगी.
 
Kuch khone pe yaad aate hoo ....
जिया का असली नाम नफीसा खान था जो उन्होंने अपनी डेब्यु फिल्म 'निशब्द' में बदल कर जिया कर लिया था. जिया नाम उन्होंने एंजोलिना जोली की फिल्मी 'Gia' से इंस्पॉयर हो कर रखा था क्योंकि उन्हें लगता था ये काफी सेक्सी है. जिया जब हमारी लाइफ से खो गयी हैं तो उनसे जुड़ी छोटी से छोटी बात याद आ रही है. जिया की मदर राबिया अमीन आगरा की रहने वाली थीं और वो खुद भी एक फिल्मों में छोटे मोटे रोल कर चुकी हैं. उन्होंने 'कर्मयुद्ध', 'दुल्हा बिकता है', 'अंकुर' और 'मेरी जंग' जैसी कई फिल्मों में काम किया. उन्हें थोड़ी सी पहचान ताहिर हुसैन की फिल्म 'दुल्हा बिकता है' से मिली जिसमें राज बब्बर के साथ नजर आयी थीं. अपनी मदर के इंस्पॉयर करने पर ही जिया फिल्मों आयीं.

Photo: जिया की मदर ने उन्हें फिल्मों में काम करने के लिया इंस्पॉयर किया वो खुद भी एक एक्ट्रेस रह चुकी थीं. मां के साथ जिया और 'दुल्हा बिकता है' के एक सीन में जिया की मदर राबिया अमीन खान.

जिया की डेब्यु फिल्म 'निशब्द' बेहद कंट्रोवर्सियल रही लेकिन उसके लिए उन्हें बेस्ट डेब्यु् का फिल्मफेयर नॉमिनेशन भी मिला. 'निशब्द्' जिया की रियल लाइफ की ट्रेजडी की झलक भी थी, एक ऐसी लड़की जिसे कभी कोई फादर फिगर नहीं मिली उसे पुरुष में सिर्फ पार्टनर ही दिखा और इसीलिए वो फादर की एज के मैन की ओर अट्रैक्ट हो गयी. जिया के फादर अली रिजवी जो एक NRI बताए जाते हैं वो तीन साल की जिया को छोड़ कर उनकी मदर से अलग हो गए जो उनकी थर्ड वाइफ थीं. अली रिजवी के बारे में सुनने में आया है कि वो अंडरवर्ड से भी कनेक्टेकड थे. बाद में वो एज बिजनेसमैन अपने को स्टैबलिश करने में सक्सेजफुल हो गए, लेकिन जिया के एक्ट्रेस बनने या उसके पहले कभी वो उसके सर्पोट के लिए आगे नहीं आए.
Took a bit of a break need a sabbatical to recollect thoughts
जिया ने 'निशब्द' के बाद आमिर के साथ सेकेंड लीड एक्ट्रेस के तौर पर 'गजनी' में काम किया. उनकी लास्ट रिलीज 'हाउसफुल' थी. इसके बाद उनकी प्रोड्यूसर डायरेक्टर्स से बातचीत हो रही थी और ऐसा नहीं लग रहा था कि उन्हें काम मिलने के चांसेज नहीं थे. 20 फरवरी 1988 को जन्मी  जिया महज 25 की एज में जिंदगी की बाजी हार कर 3 जून 2013 को इस दुनिया से चली गयीं. उनकी सडन डेथ से बिग बी समेत पूरा बॉलिवुड शॉक्ड है. काश इस वक्त उनके फादर का साथ उनके पास होते तो शायद जिया संभल पातीं. फिल्हाल पुलिस सूरज पांचोली से इंक्वायरी कर रही है कि जिया के साथ क्या हुआ था क्योंकि डेथ से पहले जिया ने लास्ट कॉल सूरज को ही की थी. जिया ने अपने टिविटर अकाउंट पर लास्ट टिवीट किया था So sorry I have been off twitter! Took a bit of a break from twitter verse.. sometimes u need a sabbatical to recollect ur thoughts.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.