हनुमान मंदिर चौराहे के निकट हुई घटना, पैदल आए थे बदमाश

एक नामजद व कुछ अन्य पर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस तफ्तीश में जुटी

ALLAHABAD: कोतवाली क्षेत्र के राजू नर्सरी के निकट सोमवार को बदमाशों ने खटाल चलाने वाले तीस वर्षीयशोहराबुद्दीन उर्फ शानू की गोली मारकर कर हत्या कर दी। सरे राह वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारे खुलेआम असलहा लहराते हुए पैदल भाग निकले। घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही सीओ शिव राज समेत कई थाने की फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस की जांच पड़ताल में पता चला कि हत्या के पीछे पैसे का विवाद है। मौके पर मौजूद रिश्तेदार फैजल ने पुलिस को कुछ आरोपियों को नाम बताए जिनकी पुलिस सरगर्मी से तलाश में जुट गई है। देर रात तक पुलिस आरोपियों की तलाश में दबिश देती रही।

परिवार का इकलौता सदस्य था

करेली थाना क्षेत्र के अकबरपुर मोहल्ला निवासी सोहराब का बेटा सोहराबुद्दीन उर्फ शानू जानसेनगंज में बड़ा ताजिया के पास रहता था। वह परिवार में अकेला था। शानू नारियल पानी और रिक्शा चलवाने का काम करता था। उसकी खटाल कोतवाली थाना क्षेत्र के एमजी मार्ग पर राजू नर्सरी के निकट थी। बताया गया है कि सोमवार शाम करीब सात बजे शानू अपने मामू के लड़के फैसल के साथ खटाल के बगल की एक चाय की दुकान पर चाय पी रहा था। इसी दौरान वहां पहुंचे बदमाशों ने पैसे को लेकर विवाद किया और फिर गोली मार दी। गोली चलते ही कुछ देर के लिए आस पास के क्षेत्र में हड़कम्प मच गया। पुलिस के मुताबिक गोली शानू के पेट और पैर में गोली लगी है। पुलिस ने जख्मी शानू को स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल इलाज के लिए ले गई। लेकिन तब तक उसकी सांसे थम चुकी थी। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही कुछ ही देर में एसपी सिटी सिद्धार्थ एसआरएन पहुंच गए। सीओ प्रथम शिवराज ने बताया कि पूछताछ में मृतक के मामा के लड़के फैजल ने बताया कि करेली का रहने वाला सलीम शानू के यहां रिक्शा चालक है। उसका पैसे को लेकर विवाद चल रहा था। करीब दो माह का उसने पैसा नहीं दिया था। इसी बात को लेकर रविवार को भी झगड़ा हुआ था। परिवार वालों की तहरीर पर पुलिस ने अरोपी सलीम समेत अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर तलाश में जुट गई है। उधर जैसे ही परिवार वालों को शानू की हत्या की जानकारी हुई तो मातम छा गया। पत्‍‌नी शाहिस्ता जलाल व परिजन के अन्य लोग व रिश्तेदार रोते बिलखते हास्पिटल पहुंच गए।

मृतक के रिश्तेदार ने पैसे का विवाद बताया है और एक युवक को नामजद किया है। उसकी तलाश की जा रही है। वह पकड़ में आ जाए तो घटना का कारण स्पष्ट हो जाएगा।

शिवराज

सीओ प्रथम

Posted By: Inextlive