-छह माह पहले खोदवाया था गड्ढा, बारिश के पानी से बन गया तालाब

-प्रधानाचार्य व प्रधान पर ग्रामीणों ने लगाया लापरवाही का आरोप

शाही : गांव कनूनगला में प्राइमरी स्कूल में शौचालय निर्माण को खोदवाया गया गड्ढे में मासूम के लिए जानलेवा साबित हुआ। बारिश के चलते गड़्ढे में पानी भर गया था। जिसमें डूबकर मासूम की मौत हो गई। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। ग्रामीणों इसके लिए प्रधानाचार्य व प्रधान की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया है। उनका कहना था कि छह माह से यह गड्ढा खुदा पड़ा था लेकिन जिम्मेदारों ने इसकी सुध नहीं ली।

स्कूल मैदान में खेल रहे थे बच्चे

गांव कनूनगला के प्राथमिक विद्यालय के खाली पड़े मैदान पर शौचालय के लिए टैंक निर्माण को लगभग छह फिट गहरा गड्ढा खोदा गया था। गड्ढा खोदने के बाद यूं ही छोड़ दिया गया। कई दिनों से हो रही बारिश से गड्ढे में पानी ऊपर तक भर गया था। ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल मैदान में बच्चे खेल रहे थे। गांव के श्यामाचरण की पांच वर्षीय पुत्री नेहा भी बच्चों के साथ खेलने के लिए स्कूल मैदान में खल रही थी।

पैर फिसलने से गिरी गड्ढे में

खेलते-खेलते वह गड्ढे की ओर पहुंच गई। तभी पैर फिसलने के कारण वह गड्ढे में समा गई। काफी देर तक बच्चों को नेहा नजर नहीं तो उन्होंने उसको इधर उधर तलाश किया। न मिलने पर बच्चों उसके परिजनों को बताया कि नेहा इस गड्ढे के पास खड़ी दिखाई दी थी। कुछ देर बाद नेहा का शव तैर कर ऊपर आ गया। यह देखकर परिजनों में कोहराम मच गया।

इसी वर्ष लिया था दाखिला

नेहा के परिजनों ने इसी वर्ष उसका कक्षा 1 में दाखिला कराया था। ग्रामीणों का आरोप है कि प्रधानाचार्य की लापरवाही से गड्ढे को बंद न करउसे खुला छोड़ दिया गया था। इसके चलते ही हादसा हुआ। ग्रामीणों का आरोप था कि गड्ढा बंद कराने के लिए कई बार ग्राम प्रधान एवं प्रधानाचार्य से कहा गया, लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया।

Posted By: Inextlive