क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: राजधानी में पुलिस की सजगता से एक जमीन कारोबारी की जान बच गई. डोरंडा इलाके के रहने वाले एक जमीन कारोबारी की हत्या के लिए कुख्यात पप्पू शाहनवाज ने सुपारी ली थी, लेकिन एक मुखबिर के माध्यम से रांची के कोतवाली थाना प्रभारी श्यामानंद मंडल को इसकी सूचना मिल गई और पप्पू को हथियार के साथ धर दबोचा गया.

बड़ा तालाब के पास जुटे थे

गौरतलब हो कि रांची के डोरंडा के रहने वाले एक चर्चित जमीन कारोबारी की हत्या के लिए रांची के बड़ा तालाब के पास पप्पू शाहनवाज और उसके गुर्गे प्लानिंग कर रहे थे. इसी बीच पुलिस को हत्या की साजिश की सूचना मिली. आनन-फानन में सबसे पहले हिंदपीढ़ी थाने की टीम मौके पर पहुंची. लेकिन अपराधियों ने पुलिसकर्मियों पर ही हमला कर दिया और फरार हो गए.

नशा करा कर रहे थे अपराधी

इसी बीच कोतवाली थाना प्रभारी श्यामानंद मंडल को यह जानकारी मिली की सभी अपराधी छोटा तालाब के पास छिपे हुए हैं. सूचना मिलते ही हिंदपीढ़ी थाना प्रभारी ब्रज कुमार के साथ कोतवाली थाना प्रभारी मौके की तरफ कूच कर गए. सभी अपराधी उस वक्त नशा कर रहे थे.

खदेड़ कर पकड़ा

वहीं, पुलिस को देखते ही संकरी गलियों की तरफ अपराधी भागने लगे. दोनों थाना प्रभारियों ने उन्हें खदेड़ना शुरू किया. इसी बीच कोतवाली थाना प्रभारी श्यामानंद मंडल के हाथ कुख्यात पप्पू शाहनवाज ही आ गया. श्यामानंद मंडल की पकड़ से पप्पू शाहनवाज ने फरार होने की कोशिश की, लेकिन श्यामानंद मंडल ने उसके दोनों हाथों को पकड़कर जमीन पर पटक दिया और अपनी सर्विस रिवाल्वर उसकी पीठ पर रखकर कहा कि अगर अब भागे तो गोली मार दी जाएगी.

हाईटेक पिस्टल बरामद

इसी बीच हिंदपीढ़ी थाना प्रभारी ब्रज कुमार और दूसरे जवान भी मौके पर पहुंच गए. इसके बाद पप्पू शाहनवाज को गिरफ्तार कर लिया गया. तलाशी के दौरान उसके पास से एक हाईटेक पिस्टल बरामद की गई, जो लोडेड थी.

शनिवार को होनी थी हत्या

डोरंडा इलाके के रहने वाले चर्चित जमीन कारोबारी की हत्या शनिवार को होनी थी. इसके लिए बकायदा शाहनवाज गैंग ने पूरी तैयारी भी कर ली थी. जमीन कारोबारी की रेकी भी कर ली गई थी. लेकिन ऐन मौके पर पुलिस को साजिश का पता चल गया और कड़ी मशक्कत के बाद पप्पू शाहनवाज को गिरफ्तार कर लिया गया. हालांकि अंधेरे का फायदा उठाकर बाकी चार अपराधी फरार हो गए.

छापेमारी जारी

कोतवाली डीएसपी अजीत कुमार विमल ने बताया कि फरार हुए अपराधियों की पहचान हो चुकी है और गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. जल्द ही सभी कानून की गिरफ्त में होंगे.

Posted By: Prabhat Gopal Jha